A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मराठा आंदोलन के चलते नवी मुंबई में आज सुबह से इंटरनेट सेवा निलंबित

मराठा आंदोलन के चलते नवी मुंबई में आज सुबह से इंटरनेट सेवा निलंबित

मराठा आंदोलन के मद्देनजर मुंबई से सटे नवी मुंबई इलाके में आज सुबह से इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गयी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मराठा आरक्षण को लेकर कल हुए प्रदर्शन के दौरान...

<p> Internet service suspended in Navi Mumbai this...- India TV Hindi  Internet service suspended in Navi Mumbai this morning due to the Maratha movement

मुंबई: मराठा आंदोलन के मद्देनजर मुंबई से सटे नवी मुंबई इलाके में आज सुबह से इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गयी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मराठा आरक्षण को लेकर कल हुए प्रदर्शन के दौरान कोपर खैराने जैसे इलाकों में हुई हिंसा के मद्देनजर इंटरनेट सेवा निलंबित करने का फैसला लिया गया है। इलाके में हालात अब भी तनावपूर्ण हैं। कोपर खैराने में प्रदर्शनकारियों द्वारा गाड़ियों पर पथराव, स्थानीय पुलिस के साथ उनके संघर्ष और आगजनी के बाद पुलिस ने कल शाम आंसू गैस के गोले दागे थे और लाठी चार्ज किया था। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की एक चौकी में भी आग लगा दी थी। (चार अगस्त से शुरू होगी वसुंधरा राजे की 40 दिवसीय 'सुराज गौरव यात्रा' )

सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर समुदाय के संगठनों ने बंद आहूत किया था , जिस दौरान हिंसा हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि बंद वापस लिये जाने के बाद अपने घरों को लौट रहे प्रदर्शनकारियों ने कल रात कोपर खैराने इलाके में स्थानीय लोगों की गाड़ियों पर पथराव कर दिया था।

भीड़ के पथराव में कुछ दफ्तर और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं। उन्होंने बताया कि सेक्टर-6 में डी-मार्ट सुपरमार्केट के पास स्थित पुलिस चौकी को भी जला दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने चौकी के बाहर खड़ी पांच-छह कारों और दो दर्जन दुपहिया वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। सेक्टर-3 में स्थित होटल को भी जला दिया।

Latest India News