A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमित शाह के दौरे से पहले कश्मीर में इंटरनेट बंद किया गया, दोपहिया वाहन जब्त

अमित शाह के दौरे से पहले कश्मीर में इंटरनेट बंद किया गया, दोपहिया वाहन जब्त

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की यह पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा है। गृह मंत्री की यात्रा जम्मू-कश्मीर में 11 गैर-कश्मीरियों की टारगेट किलिंग के बीच हो रही है।

Internet snapped in areas of Kashmir, two-wheelers seized ahead of Amit Shah’s visit- India TV Hindi Image Source : PTI अमित शाह के घाटी के संभावित दौरे से पहले पुलिस ने कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया है।

श्रीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस सप्ताह के अंत में घाटी के संभावित दौरे से पहले पुलिस ने कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया है और बड़ी संख्या में दोपहिया वाहन जब्त किए गए हैं। शाह के शनिवार को कश्मीर का दौरा करने की संभावना है जब श्रीनगर से शारजाह के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान रवाना होगी। हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इंटरनेट बंद करने और दोपहिया वाहनों को जब्त करने का शाह के दौरे से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन यह आतंकवाद रोधी नियमित उपायों का हिस्सा है। 

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, "कुछ बाइक जब्त करना और कुछ टॉवरों का इंटरनेट बंद करना पूरी तरह से आतंकी हिंसा से संबंधित है। इसका माननीय गृह मंत्री के दौरे से कोई लेना-देना नहीं है।" दो दिन पहले एक दर्जनों टॉवरों का इंटरनेट बंद कर दिया गया था और यह अधिकांश उन इलाकों में किया गया है जहां पिछले सप्ताह आतंकवादियों ने गैर-स्थानीय लोगों की हत्या कर दी थी।

पुलिस ने इसके साथ ही दोपहिया वाहनों के कागजों की जांच के लिए सघन अभियान चलाया है। कई लोगों ने आरोप लगाया है कि उनके दोपहिया वाहनों को पुलिस ने दस्तावेजों की जांच किए बिना ही जब्त कर लिया और उन्हें 26 अक्टूबर के बाद अपने वाहन लेने के लिए कहा गया है। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह 23 अक्टूबर से तीन दिन की यात्रा पर कश्मीर जायेंगे।

अमित शाह यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे, साथ ही पंचायत सदस्यों एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की यह पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा है। गृह मंत्री की यात्रा जम्मू-कश्मीर में 11 गैर-कश्मीरियों की टारगेट किलिंग के बीच हो रही है।

Latest India News