A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ बढ़ा विरोध प्रदर्शन, असम के 10 जिलों में इंटरनेट बंद

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ बढ़ा विरोध प्रदर्शन, असम के 10 जिलों में इंटरनेट बंद

प्रशासन ने हालातों को देखते हुए असम के 10 जिलों में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है।

<p>College students along with locals burn tyres during...- India TV Hindi Image Source : PTI College students along with locals burn tyres during their protest strike against the Citizenship Amendment Bill (CAB), in Tinsukia district of Assam.

गुवाहाटी: असम में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ बुधवार को हजारों लोग सड़कों पर उतरे। राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प से राज्य में अव्यवस्था की स्थिति पैदा हो गयी है। प्रशासन ने हालातों को देखते हुए राज्य के 10 जिलों में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। इंटरनेट सेवा पर लगी यह रोक बुधवार शाम 7 बजे से गुरुवार शाम सात बजे तक प्रभावी रहेगी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि “असम के 10 जिलों में बुधवार शाम 7 बजे से 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।” यह 10 जिले लखीमपुर, तिनसुकिया, धेमाजी, डिब्रूगढ़, चराइदेव, शिवसागर, जोरहाट, गोलाघाट, कामरूप (मेट्रो) और कामरूप हैं। इन सभी जिलों में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ उग्र हुए विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर इंटरनेट सेवा को 24 घंटे के लिए सस्पेंड किया गया है।

स्थिति तो यह हो गई है कि असम में तिनसुकिया डिवीजन और लुमडिंग डिवीजन में 12 और 13 दिसंबर की 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है जबकि 10 ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल किया गया है। हालांकि, दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि नागरिकता विधेयक को लेकर विरोध के मद्देनजर शांति का माहौल सुनिश्चित करने के वास्ते अर्द्धसैनिक बलों के पांच हजार जवानों को पूर्वोत्तर भेजा जा रहा है।

Latest India News