A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेलवे ने दी गुड न्यूज! दीपावली और छठ के लिए किया कई और स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

रेलवे ने दी गुड न्यूज! दीपावली और छठ के लिए किया कई और स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

Diwali Chhath Special Trains में यात्रा करने के लिए यात्रियों को पहले से रिजर्वेशन करवाना होगा। यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी करना होगा। इन ट्रेनों के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आपको रेलवे की वेबसाइट www.railmadad.indianrailways.gov.in पर विजिट करना होगा।

irctc railway new special train for diwali chhath puja delhi darbanga barauni saharasa muzaffarpur a- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रेलवे ने दी गुड न्यूज! दीपावली और छठ के लिए किया कई और स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

नई दिल्ली. उत्तर रेलवे ने दीपावली और छठ पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए कई और स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है। उत्तर रेलवे ने देश के विभिन्न हिस्सों से पूर्वी उत्तर प्रदेश  और बिहार के लिए कई ट्रेनों को संचालित करने का फैसला किया है। उत्तर रेलवे की तरफ से दिल्ली से दरभंगा, बरौनी, सहरसा, मुजफ्फरपुर के लिए स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया गया है। इसके अलावा अहमदाबाद से बरौनी और लोकमान्य तिलक टर्मिनल से गोरखपुर के बीच भी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया।

इन सभी ट्रेनों में यात्रा करने के लिए यात्रियों को पहले से रिजर्वेशन करवाना होगा। यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी करना होगा। इन ट्रेनों के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आपको रेलवे की वेबसाइट www.railmadad.indianrailways.gov.in पर विजिट करना होगा।

पढ़ें- Happy Diwali: CM योगी की जनप्रतिनिधियों और सरकारी कर्मचारियों से विशेष अपील
पढ़ें- अफगानिस्तान में शांति के लिए भारत ने बुलाई बैठक तो बौखलाया पाकिस्तान, कही गंदी बात

किन ट्रेनो का किया जाएगा संचालन

  1. 04998/04997- दिल्ली- दरभंगा- दिल्ली फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस (वाया सिकटा) - ये ट्रेन दिल्ली और दरभंगा से 7.11.2021 रविवार को चलेगी।
  2. 04742/04741- आनंद विहार टर्मिनल- बरौनी जंक्शन- आनंद विहार टर्मिनल फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस- ये ट्रेन आनंद विहार से 7 नवंबर को और बरौनी से 8 नवंबर को चलेगी।
  3. 04744/04743- दिल्ली जंक्शन- सहरसा- दिल्ली जंक्शन फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस- ये ट्रेन 7 नवंबर को दिल्ली से और 8  नवंबर को सहरसा से चलेगी।
  4. 09766/09767- आनंद विहार- मुजफ्फरपुर- आनंद विहार फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस- ये ट्रेन 6 नवंबर को आनंद विहार से और 7 नवंबर को मुजफ्फरपुर से चलेगी।
  5. 09139/09140- अहमदाबाद- बरौनी- अहमदाबाद सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस- ये ट्रेन अहमदाबाद से 7 नवंबर और 14 नवंबर को चलेगी, जबकि बरौनी से ये ट्रेन 9 नवंबर 16 नवंबर को चलेगी।
  6. 01263/01264- लोकमान्य तिलक टर्मिनल-गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल- ये फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 6 नवंबर को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से जबकि 8 नवंबर को गोरखपुर जंकश्न से चलेगी।

Latest India News