A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IRCTC तेजस ट्रेनों का किराया हवाई किराए से 50 फीसदी कम होगा, न कोई कोटा होगा, न मिलेगी रियायत

IRCTC तेजस ट्रेनों का किराया हवाई किराए से 50 फीसदी कम होगा, न कोई कोटा होगा, न मिलेगी रियायत

रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी द्वारा संचालित की जाने वाली दो तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया उसी मार्ग पर चलने वाले विमानों की तुलना में 50 फीसदी कम होगा।

Tejas Train- India TV Hindi Tejas Train

नयी दिल्ली: रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी द्वारा संचालित की जाने वाली दो तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया उसी मार्ग पर चलने वाले विमानों की तुलना में 50 फीसदी कम होगा। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। रेलवे की पर्यटन एवं खानपान शाखा इंडियन रेलवे टूरिज्म एंड कैटरिंग कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) को दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस और अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया तय करने की छूट दी गई है। कुछ ट्रेनों को चलाने का जिम्मा निजी हाथों में देने की रेलवे की योजना से पहले प्रयोग के तौर पर आईआरसीटीसी को इन ट्रेनों को चलाने की जिम्मेदारी दी गई है। 

सूत्रों ने बताया, ‘‘इन दोनों ट्रेनों का किराया इसी मार्ग पर चलने वाले विमानों के किराये से 50 प्रतिशत कम होगा। यहां तक कि व्यस्ततम समय में किराये के दर में उतार-चढ़ाव के बावजूद टिकट की कीमत विमानों के किराए से कम होगी।’’ सूत्रों ने बताया कि आईआरसीटीसी दोनों ट्रेनों के स्वरूप को तय करने पर काम कर रही है जो शताब्दी ट्रेनों के बराबर होगी। उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों में किसी भी यात्री के लिये न तो रियायत होगी और न ही कोटा होगा, भले ही वह वीआईपी ही क्यों न हो। 

Latest India News