A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या घटने वाली है रिटायरमेंट की उम्र ? लोकसभा में सरकार ने किया ये खुलासा

क्या घटने वाली है रिटायरमेंट की उम्र ? लोकसभा में सरकार ने किया ये खुलासा

सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के लिए सेवानिवृत्ति की आयु को साठ साल से घटाने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

<p>Retirement Age</p>- India TV Hindi Retirement Age

नयी दिल्ली। क्या अब सरकारी कर्मचारी 60 साल से कम आयु में रिटायर हो जाएंगे, क्या सरकार रिटायरमेंट की उम्र घटाने जा रही है। आज सरकार ने लोकसभा में इन सभी आशंकाओं पर विराम लगा दिया। सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के लिए सेवानिवृत्ति की आयु को साठ साल से घटाने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। 

लोकसभा की कार्रवाई के दौरान कार्मिक कार्य राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने एक सवाल के लिखित जवाब में कहा, ‘‘सेवानिवृत्ति की आयु 60 वर्ष से कम करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। ’’ इससे पहले एक लिखित प्र में सरकार से प्रश्न किया गया था क्या वह कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति को आयु को 60 वर्ष अथवा 33 साल की सेवा अवधि पूरी होने, इनमें से जो भी कम हो करने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है।

बता दें कि ​सरकारी कर्मचारियों के लिए रिटायरमेंट की उम्र सरकार द्वारा निर्धारित की गई है। लेकिन वीआरएस या स्वच्छिक सेवा निवृत्ति की बढ़ती प्रवृत्ति को देखते हुए इसमें कटौती के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन अब सरकार ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसका फिलहाल इसमें कमी लाने का कोई विचार नहीं है। 

Latest India News