Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय आतंक का ISIS मॉड्यूल: एक्‍शन में...

आतंक का ISIS मॉड्यूल: एक्‍शन में NIA,यूपी से लेकर पंजाब तक 7 स्‍थानों पर ताबड़तोड़ छापे

आतंकी संगठन आईएसआईएस की तर्ज पर आतंकी मॉड्यूल से जुड़ा केस दर्ज होने के बाद एनआईए एक्शन में आ गई है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 17 Jan 2019, 11:38:21 IST

आतंकी संगठन आईएसआईएस की तर्ज पर आतंकी मॉड्यूल से जुड़ा केस दर्ज होने के बाद एनआईए एक्‍शन में आ गई है। नेशनल इनवेस्टिगेशन टीम (एनआईए) ने गुरुवार को इस मामले में पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश से लेकर पंजाब में ताबड़तोड़ 7 स्‍थानों पर छापे मारे हैं। जानकारी के मुताबिक एनआईए ने पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के रामपुर, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा के अलावा पंजाब के लुधियाना में छापे मारे है। 

बताया जा रहा है कि मेरठ में सुबह चार बजे एनआईए की टीम ने छापेमारी की। थाना किठौड़ क्षेत्र के जसौरा और अतराड़ा गांव में एनआई ने छापेमारी की। जानकारी के मुताबिक हापुड़ के एक मदरसे के मौलवी अबसार के घर टीम पहुंची। एनआईए की टीम यूपी के अमरोहा और हापुड़ सहित अन्य जगहों पर पहुंची और यहां छापेमारी की। बताया जा रहा है कि हापुड़ से दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ जारी है। 

लुधियाना से मौलवी गिरफ्तार

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार एनआईए ने लुधियाना से एक मौलवी को गिरफ्तार किया है। मोहम्‍मद ओवेश पाशा लुधियाना चंडीगढ़ रोड स्थित मेहरबान गांव की मस्‍जिद में मौलवी था। हालांकि एनआईए ने फिलहाल मौलवी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है। लेकिन लुधियाना पुलिस ने गिरफ्तारी की बात मानते हुए बताया है कि मौलवी को धारा यूएपी एक्‍ट की धारा 17/18/20/39, आईपीसी की धारा 120-A, 121-B और 122 एवं एक्‍सप्‍लोसिव एक्‍ट की धारा 4/5 के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक मौलवी के पास से हथियार बरामद नहीं हुआ है, हालांकि पुलिस ने कुछ साहित्‍य जरूर जब्‍त किया है। बताया जा रहा है कि मौलवी करीब 7 महीने पहले यहां आकर बसा था। इससे पहले इसने यूपी के एक मदरसे से शिक्षा हासिल की थी। जहां यह आईएसआईएस के संपर्क में था। 

26 दिसंबर को हुई थी कार्रवाई 

इससे पहले 26 दिसंबर को एनआईए ने आईएसआईएस मॉड्यूल 'हरकत उल हर्ब ए इस्लाम' का खुलासा किया था। इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश और नई दिल्ली समेत 16 जगहों पर छापेमारी की गई थी। साथ ही 10 लोगों को हिरासत में लिया गया था, जिसमें से पांच को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के रहने वाले थे। इस खुलासे के बाद एनआईए की टीम लखनऊ भी पहुंची थी और यहां से भी एक मां-बेटे को हिरासत में लिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन