A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इजरायली PM नेतन्याहू ने पत्नी संग किया ताज का दीदार, मोदी के दोस्त का CM योगी ने किया स्वागत

इजरायली PM नेतन्याहू ने पत्नी संग किया ताज का दीदार, मोदी के दोस्त का CM योगी ने किया स्वागत

नेतन्याहू सुबह दस बजे दिल्ली से आगरा के लिए रवाना हुए और 11.15 बजे पर ताजमहल देखने पहुंचे। दोपहर 12:30 बजे ताजमहल देख कर होटल लौटेंगे। आगरा में सीएम योगी के साथ दोपहर के भोज का कार्यक्रम है। 3.15 बजे पर आगरा से दिल्ली वापस लौट आएंगे।

Israel Prime-Minister-Benjamin-Netanyahu-to-visit-Taj-Mahal-today- India TV Hindi इजरायली PM नेतन्याहू आज पत्नी संग करेंगे ताज का दीदार, मोदी के दोस्त का CM योगी करेंगे स्वागत

नई दिल्ली: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज आगरा पहुंचे जहां वे दो घंटे तक ताजमहल में सीएम योगी आदित्यानथ के साथ रहे। नेतन्याहू के पहुंचने से पहले पूरे आगरा को किले में तब्दील कर दिया गया था। आगरा में नेतन्याहू का स्वागत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया और फिर दोनों देखने गए दुनिया में मोहब्बत का पैगाम भेजने वाले इस इमारत को।

नेतन्याहू सुबह दस बजे दिल्ली से आगरा के लिए रवाना हुए और 11.15 बजे पर ताजमहल देखने पहुंचे। दोपहर 12:30 बजे ताजमहल देख कर होटल लौटेंगे। आगरा में सीएम योगी के साथ दोपहर के भोज का कार्यक्रम है। 3.15 बजे पर आगरा से दिल्ली वापस लौट आएंगे। किसी इजरायली प्रधानमंत्री की ये 15 साल बाद हो रही भारत यात्रा है और कोई भी विदेशी जब यहां की धरती पर पहुंचता है तो ताज का दीदार करने जरुर पहुंचता है। फिर चाहे वो ओबामा हो या फिर नेतन्याहू।

उनके दौरे के मद्देनजर सुबह 10.20 से दोपहर 12.30 बजे तक ताजमहल आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा। इसके लिए एक घंटे पहले यानी 9.20 बजे टिकट मिलना बंद हो जाएगा। उनके जाने के बाद दोपहर 12.30 बजे ताजमहल आम पर्यटकों के लिए खुलेगा। ताजमहल का दीदार करने आ रहे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू लगभग 4 घंटे शहर में रुकेंगे। एक घंटा ताजमहल में भ्रमण के साथ ही होटल अमर विलास में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लंच करेंगे।

रिश्तों और राजनीति के बीच अपने यात्रा के तीसरे दिन आगरा पहुंचने वाले हैं इसलिए यहां की सुरक्षा भी बेहद कड़ी कर दी गई है। एयरपोर्ट से लेकर ताजमहल तक चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी। ऊंची इमारतों के साथ ही हर रास्ते पर फोर्स तैनात रहेगा। ताजमहल की दक्षिणी दीवार से सटे मकानों में सुरक्षाबल होंगे और जहां से ताज नजर आता है, वहां भी सुरक्षाबल तैनात रहेंगे।

इजरायली प्रधानमंत्री को जब पीएम मोदी ने भारत आने का निमंत्रण दिया था, तब भी उन्होंने ताजमहल का जिक्र किया था। अब वो अपने हमसफर के साथ उन हसरतों को सच करने पहुंच रहे हैं। यकीनन यहां से जब जाएंगे तो ये ताज उनकी आंखों में बस जाएगा।

Latest India News