A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ITBP के जवान ने बेटियों को समर्पित किया अपना ये बेहतरीन गाना

महिला दिवस के मौके पर ITBP के जवान ने बेटियों को समर्पित किया अपना ये बेहतरीन गाना

साल 2008 से, ITBP ने महिलाओं को अपने कॉम्बैट रैंक में शामिल करना शुरू किया। वर्तमान में, ITBP में 2000 से अधिक महिला कर्मी तैनात हैं और साल 2017 के बाद से, इन महिला कर्मियों को भारत-चीन सीमा पर सबसे आगे सीमा चौकी पर भी शामिल किया जा रहा है, जो वास्तव में देश में महिला सशक्तिकरण के एक नए चेहरे को दर्शाता है।

ITBP- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB  महिला दिवस के मौके पर ITBP के जवान ने बेटियों को समर्पित किया अपना ये बेहतरीन गाना

नई दिल्ली. 8 मार्च को दुनिया भर में महिला दिवस मनाया जाएगा। इस खास मौके के लिए ITBP के जवान हेड कांस्टेबल अर्जुल खेरियाल ने बेटियों को समर्पित 'लाडो लाडो मेरी लाडो' गाने को रिलीज किया है। यह विशेष गीत समाज और राष्ट्र में बेटियों के योगदान के बारे में बताता है, जो खुद अर्जुन ने लिखा और गाया है। यह गाना एक सैनिक की भावनाओं, कर्तव्य बाध्य चरित्र और प्रतिबद्धता को दर्शाता है और भारत सरकार के 'बेटी बचाओ बेटी पढाओ' अभियान को बढ़ावा देता है।

यह विशेष गीत राष्ट्र की बेटियों को समर्पित किया गया है और सैनिक परिवारों के भावनात्मक उतार-चढ़ाव विशेष रूप से जवानों और उनकी बेटियों के बीच के संबंधों को दर्शाता है। यह गीत ये संदेश भी देता है कि यदि किसी बेटी का पिता राष्ट्र की सेवा में कर्तव्य की पंक्ति में सर्वोच्च बलिदान करता है, तो भी उसके पास हमेशा पिता की शुभकामनाएं रहेंगी जो हमेशा उसके साथ रहेगी।

देखिए वीडियो

यह गीत आम जनता को बेटियों को शिक्षित करने का संदेश भी देता है। पिछले कुछ वर्षों में, देश में महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में बहुत कुछ किया गया है। आपको बता दें कि साल 2008 से, ITBP ने महिलाओं को अपने कॉम्बैट रैंक में शामिल करना शुरू किया। वर्तमान में, ITBP में 2000 से अधिक महिला कर्मी तैनात हैं और साल 2017 के बाद से, इन महिला कर्मियों को भारत-चीन सीमा पर सबसे आगे सीमा चौकी पर भी शामिल किया जा रहा है, जो वास्तव में देश में महिला सशक्तिकरण के एक नए चेहरे को दर्शाता है।

Latest India News