A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छावला केंद्र में ITBP की निगरानी में हैं 399 लोग, 104 लोगों के नमूने नेगेटिव पाए गए

छावला केंद्र में ITBP की निगरानी में हैं 399 लोग, 104 लोगों के नमूने नेगेटिव पाए गए

चीन से लौटे 399 लोगों का भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के चिकित्सकों की विशेष निगरानी में बल के छावला कैंप में ख्याल रखा जा रहा है। इनमें सात मालदीव के नागरिक और एक बांग्लादेशी नागरिक भी है।

छावला केंद्र में ITBP की निगरानी में हैं 399 लोग- India TV Hindi छावला केंद्र में ITBP की निगरानी में हैं 399 लोग

नई दिल्ली: चीन से लौटे 399 लोगों का भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के चिकित्सकों की विशेष निगरानी में बल के छावला कैंप में ख्याल रखा जा रहा है। इनमें सात मालदीव के नागरिक और एक बांग्लादेशी नागरिक भी है। पांच लोगों को कल एहतियातन नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था, जिनकी हालत अभी स्थिर है। चिकित्सा पद्धति के तरीके के अनुसार सबका सामयिक चिकित्सीय परीक्षण किया जा रहा है और टेस्ट के लिए कल सभी 406 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं। इनमें से 104 लोगों के नमूने नकारात्मक पाए गए हैं जबकि बाकि 302 लोगों के नमूने अभी जांच की प्रक्रिया में हैं।

सभी का आधारभूत आवश्यकताओं के अनुसार ख्याल रखा जा रहा है और भोजन, शयन, और अन्य मौलिक ज़रूरतों हेतु प्रबंध किए गए हैं। लोग कैंप के अन्दर कैरम, लूडो, शतरंज और टेबल टेनिस खेल रहे हैं। साथ ही, उपलब्ध वाईफाई के माध्यम से देश दुनिया की ताजातरीन ख़बरों की भी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। पर्याप्त मात्रा में दवाईयां उपलब्ध हैं और परिस्थिति उत्पन्न होने पर 4 पृथक बेड की भी व्यवस्था की गई है। 4 आपात जीवन रक्षक एम्बुलेंस को भी इस केंद्र पर चौबीसों घंटे तैनात रखा गया है।

Latest India News