Hindi News भारत राष्ट्रीय J&K: मासूम से रेप के विरोध में जोरदार प्रदर्शन, श्रीनगर में जनजीवन प्रभावित

J&K: मासूम से रेप के विरोध में जोरदार प्रदर्शन, श्रीनगर में जनजीवन प्रभावित

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में तीन साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार के विरोध में धार्मिक-सह-अलगाववादी संगठन की ओर से आहूत हड़ताल के कारण सोमवार को श्रीनगर में जनजीवन प्रभावित रहा।

child rape- India TV Hindi child rape

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा जिले में तीन साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार के विरोध में धार्मिक-सह-अलगाववादी संगठन की ओर से आहूत हड़ताल के कारण सोमवार को श्रीनगर में जनजीवन प्रभावित रहा। 

अधिकारियों ने बताया कि हड़ताल के कारण शहर के अधिकतर स्कूल, दुकानें और शहर के अन्य कारोबारी संस्थान बंद रहे। उन्होंने कहा कि हड़ताल के कारण सार्वजनिक परिवहन भी प्रभावित रहे। अधिकारियों ने बताया हालांकि सरकारी दफ्तर और बैंक खुले रहे। 

उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा जिले के संबल में एक बच्ची से कथित बलात्कार के विरोध में ‘इत्तेहादुल मुस्लिमीन’ ने सोमवार को समूचे कश्मीर घाटी में पूर्ण बंद का आह्वान किया था। ‘इत्तेहादुल मुस्लिमीन’ एक धार्मिक संगठन है जो हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी धड़े का एक घटक है। 

एक बयान में ‘इत्तेहादुल मुस्लिमीन’ के अध्यक्ष मौलाना मसरूर अब्बास अंसारी ने बलात्कार की इस घटना को मानवता के चेहरे पर धब्बा बताया है। अंसारी ने दोषी के लिये सख्त सजा की मांग की।

Latest India News