A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ख्याल रखेगा रोबोट

जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ख्याल रखेगा रोबोट

राजस्थान में कोरोना मरीजों के उपचार में जुटे डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए राहतभरी एक खबर आई है। जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल (SMS) के आइसोलेशन वार्ड के लिए अत्याधुनिक रोबोट मंगवाया गया है।

<p>जयपुर के एसएमएस...- India TV Hindi जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ख्याल रखेगा रोबोट

जयपुर: पूरी दुनिया कोरोना वायरस के कहर से ग्रसित है। इसके बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 21 दिनों के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है। इस बीच राजस्थान में कोरोना मरीजों के उपचार में जुटे डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए राहतभरी एक खबर आई है। जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल (SMS) के आइसोलेशन वार्ड के लिए अत्याधुनिक रोबोट मंगवाया गया है। यह रोबोर्ट डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के साथ काम करेगा।

अत्याधुनिक तकनीक से युक्त यह रोबोट आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों को उनके बिस्तर तक दवा से लेकर भोजन और जरुरत की वस्तु पहुंचाएगा। बता दें कि आइसोलेशन वार्ड में मेडिकल टीम संक्रमण की चपेट में ना आए इसलिए रोबोट सर्विस का फैसला लिया गया। आज एक रोबोट पहुंच गया है और जल्द ही 2 और रोबोट हॉस्पीटल में आएंगे।

बुधवार को इस रोबोट का आइसोलेशन वार्ड में डेमोस्ट्रेशन किया गया। इस दौरान एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. सुधीर भंडारी सहित इस वार्ड में काम कर रहे सीनियर डॉक्टर व नर्सिंगकर्मी मौजूद रहे। मिली जानकारी के मुताबिक एक दानदाता ने यह रोबोट एसएमएस अस्पताल में सौंपा है ताकि मेडिकल स्टाफ टीम संक्रमण में ना आए।

Latest India News

Related Video