A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी: आतंक के खिलाफ बड़ी सफलता, सहारनपुर के देवबंद से जैश के दो 'आतंकी' गिरफ्तार

यूपी: आतंक के खिलाफ बड़ी सफलता, सहारनपुर के देवबंद से जैश के दो 'आतंकी' गिरफ्तार

आतंक के मोर्चे पर एक बड़ी सफलता मिली है। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से जैश ए मोहम्मद के दो कथित 'आतंकियों' को हिरासत में लिया गया है।

<p>Saharanpur Arrest </p>- India TV Hindi Saharanpur Arrest 

आतंक के मोर्चे पर एक बड़ी सफलता मिली है। उत्‍तर प्रदेश के सहारनपुर से जैश ए मोहम्‍मद के दो कथित आतंकियों  को हिरासत में लिया गया है। इसमें एक आतंकी का नाम शहनवाज अहमद तेली बताया जा रहा है। शाहनवाज़ जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम का निवासी है। वहीं दूसरा आतंकी आकिब अहमद मलिक पुलवामा का रहने वाला है। दोनों की उम्र 25 से 30 के बीच बताई जा रही है। 

यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि शहनवाज ग्रेनेड एक्‍सपर्ट है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी क्षेत्र के युवाओं को जैश में भर्ती करने का काम करता था। डीजीपी ने बताया कि ये आतंकी देवबंद में बिना किसी एडमिशन के छात्र के रूप में रह रहे थे। इलेक्ट्रोनिक्स सर्विलांस के माध्यम से उनपर रखी गई, जब शक मजबूत हो गया तो हमारी टीम ने कल शाम को आईजी एटीएस असीम अरुण को वहां भेजा, रात को एक ऑपरेशन हुआ जिसमें 2 संदिग्थ आतंकियों को पकड़ा है। ​दोनों के पास से 32 बोर का पिस्टल मिला, 30​ जिंदा कारतूस , 3 अन्य हथियार, बहुत सारे जिहादी चैट का प्रमाण, वीडियो, और कुछ फोटो मिले हैं। पुलिस मोबाइल के चैट बॉक्‍स और वीडियो को खंगाल रही है। 

सिंह ने बताया कि शाहनवाज और आकिब अहमद अपने संगठन में युवकों की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश आए थे। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि इनमें से शाहनवाज बम बनाने में माहिर होने के साथ-साथ आतंकवाद का प्रशिक्षण भी देता है। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पकड़े गए दोनों संदिग्ध आतंकवादियों की उम्र 20 से 25 साल के बीच है दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाकर अदालत में पेश किया जाएगा। 

इस बात की भी जांच की जाएगी कि दोनों ने उत्तर प्रदेश में कितने युवाओं को अपने संगठन में भर्ती किया है। इन दोनों का निशाना क्या था। इनका कौन धन मुहैया करा रहा था, और क्या पिछली 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में दोनों का कोई हाथ था या नहीं। 

Latest India News