A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जामिया में फायरिंग करने वाले लड़के की हुई पहचान! फेसबुक पर लिखा था ''शाहीन भाग.... खेल खत्म''

जामिया में फायरिंग करने वाले लड़के की हुई पहचान! फेसबुक पर लिखा था ''शाहीन भाग.... खेल खत्म''

जामिया में फायरिंग करने वाले लड़के की हुई पहचान, फेसबुक पर लिखा था ''शाहीन भाग.... खेल खत्म''

<p>Jamia firing accused </p>- India TV Hindi Image Source : Jamia firing accused 

दिल्ली के जामिया इलाके में गुरुवार को गोली चलाने वाले युवक की पहचान कर ली गई है। इस युवक ने फायरिंग करने से पहले फेसबुक लाइव भी किया था और कई पोस्ट भी डाले थे जिसमें उसने ''आजादी दे रहा हूं, शाहीन भाग.... खेल खत्म, मैं यहां अकेला हिंदू हूं, मेरे घर का ध्यान रखना, कोई हिन्दू मीडिया नहीं है यहां'' आदि लिखा था।

राजधानी दिल्ली के जामिया नगर में बृहस्पतिवार को इस घटना के बाद तनाव उत्पन्न हो गया है। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर एक व्यक्ति द्वारा पिस्तौल से गोली चलाए जाने से जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय का एक छात्र घायल हो गया। यह युवक गोली चलाने के बाद पिस्तौल हवा में लहराते हुए आराम से निकल गया। पुलिस की भारी संख्या में तैनाती के बीच उसने चिल्लाकर कहा, ‘ये लो आजादी।’ 

इस घटना के बाद क्षेत्र में व्यापक प्रदर्शन शुरू हो गया है। सैकड़ों लोग विश्वविद्यालय के पास जमा हो गए, लोगों ने बैरिकेड तोड़ दिये और पुलिसकर्मियों से भिड़ गए। पुलिस ने बताया कि गोली चलाने वाले व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। इस घटना से क्षेत्र में खलबली मच गई। यह पूरी घटना टेलीविजन कैमरों में रिकार्ड हो गई जिसमें दिखा कि हल्के रंग की पैंट और गहरे रंग की जैकेट पहने व्यक्ति पुलिस द्वारा बैरिकेड लगायी गयी खाली सड़क से निकलता है और मुड़़कर प्रदर्शनकारियों पर चिल्लाता है ‘‘ये लो आजादी।’’ उक्त व्यक्ति पिस्तौल दिखाने से पहले फेसबुक पर लाइव हुआ था। पुलिस ने कहा कि वह इसकी जांच कर रही है कि क्या यह उसका वास्तविक नाम है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक फायरिंग करने वाला लड़का पहले लगभग 20-25 सेकेंड तक हवा में पिस्तौल (देसी कट्टा) को लहराता रहा और फिर उसने एक दूसरे लड़के पर गोली चला दी जिसमें गोली लगने वाला लड़का मामूली रूप से घायल हुआ। 

Latest India News