A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जामिया छात्रों के समर्थन में आईं प्रियंका गांधी, बोलीं- सरकार ने किया संविधान पर हमला

जामिया छात्रों के समर्थन में आईं प्रियंका गांधी, बोलीं- सरकार ने किया संविधान पर हमला

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र एक दिन पहले उनके सहपाठियों पर की गई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी मोर्चा खोल दिया है। 

Jamia Priyanka- India TV Hindi Image Source : PTI जामिया छात्रों के समर्थन में आईं प्रियंका गांधी

नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र एक दिन पहले उनके सहपाठियों पर की गई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी मोर्चा खोल दिया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार ने संविधान और छात्रों पर हमला किया है। उन्होंने विश्वविद्यालय के अंदर घुसकर छात्रों पर हमला किया। हम संविधान के लिए लड़ेंगे, हम इस सरकार के खिलाफ लड़ेंगे।

दिल्ली में हिंसा को उकसावा देने वाले राजनीतिक दलों को ऐसा करने से बचना चाहिए: रेड्डी

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने सोमवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून को लेकर कथित तौर पर राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा भड़का रहे राजनीतिक दलों को ऐसा करने से बचना चाहिए। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। रेड्डी ने यह भी कहा कि नया कानून किसी धर्म के खिलाफ नहीं है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि निजी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना पूरी तरह गलत है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “जामिया मिल्लिया इस्लामिया में जो कुछ हुआ उसे लेकर हम चिंतित हैं। संशोधित नागरिकता कानून किसी धर्म के खिलाफ नहीं हैं। मैं सभी से अनुरोध करूंगा कि शांति बनाए रखें क्योंकि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना अच्छा नहीं।”

मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कभी हिंसा नहीं होनी चाहिए और इसके पीछे जो भी राजनीतिक दल है उसे ऐसा करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा, “एक तरफ हम महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहे हैं और दूसरी तरफ, लोग हिंसा भड़का रहे हैं। निजी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना पूर्णत: गलत है। विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण होना चाहिए।”

मंत्री ने रविवार को विश्वविद्यालय के छात्रों के खिलाफ कथित पुलिस ज्यादती के बारे में अनभिज्ञता जताई। जामिया में छात्रों पर पुलिस के कथित हमले के वीडियो के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैंने अब तक ऐसा कोई वीडियो देखा नहीं है। लेकिन मुझे लगता है कि कुछ बाहरी तत्व प्रदर्शनकारियों के पीछे हैं।” 

Latest India News