A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में DDC चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान जारी

जम्मू-कश्मीर में DDC चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान जारी

घाटी में कंपकंपाती ठंड के चलते अधिकतर लोगों के घरों से बाहर नहीं निकलने के कारण बुधवार सुबह जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान की धीमी शुरुआत हुई।

जम्मू-कश्मीर में DDC चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान जारी- India TV Hindi Image Source : FILE जम्मू-कश्मीर में DDC चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान जारी

 श्रीनगर: घाटी में कंपकंपाती ठंड के चलते अधिकतर लोगों के घरों से बाहर नहीं निकलने के कारण बुधवार सुबह जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान की धीमी शुरुआत हुई। डीडीसी की 31 सीटों के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। इनमें से 13 सीटें कश्मीर संभाग में और 18 सीटें जम्मू संभाग में हैं। कश्मीर घाटी और चिनाब घाटी के कुछ हिस्सों में अत्यधिक ठंड के कारण मतदान केंद्रों के आसपास सुबह कम गतिविधियां नजर आयी।

अधिकारियों ने बताया कि दिन में मतदान के लिए लोगों के घरों से निकलने की संभावना है। मतदान अपराह्न दो बजे तक चलेगा। इस चरण के लिए कुल 1,852 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और करीब 6.87 लाख मतदाता मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। डीडीसी चुनाव के अलावा केंद्रशासित प्रदेश में पंच और सरपंच पदों के लिए भी मतदान हो रहा है।

इनपुट-भाषा

Latest India News