A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा कैंसिल करने को लेकर जारी प्रेस नोट सरकार ने वापस ली

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा कैंसिल करने को लेकर जारी प्रेस नोट सरकार ने वापस ली

अमरनाथ यात्रा स्थगित करने की सूचना को लेकर जारी प्रेस नोट सरकार ने वापस ले ली है। यह प्रेस विज्ञप्ति PR/DI/19/7062/ अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक में यात्रा स्थगन की सूचना को लेकर जारी की गई थी।

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा कैंसिल करने को लेकर जारी प्रेस नोट सरकार ने वापस ली - India TV Hindi जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा कैंसिल करने को लेकर जारी प्रेस नोट सरकार ने वापस ली 

श्रीनगर: अमरनाथ यात्रा स्थगित करने की सूचना को लेकर जारी प्रेस नोट सरकार ने वापस ले ली है। यह प्रेस विज्ञप्ति PR/DI/19/7062/ अमरनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक में यात्रा स्थगन की सूचना को लेकर जारी की गई थी। लेकिन प्रेस विज्ञप्ति जारी होने के लगभग घंटे भर के भीतर इसे वापस ले लिया गया। इस प्रेस विज्ञप्ति को वापस लेते हुए कहा गया कि इसेकैंसिल माना जाए, हम इसे वापस लेते हैं। बाद में यह कहा गया कि कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को देखते हुए ही यात्रा के बारे में फैसला लिया जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले जारी प्रेस विज्ञप्ति में अमरनाथ यात्रा स्थगित होने की सूचना दी गई थी। इस विज्ञप्ति में श्राइन बोर्ड की बैठक का जिक्र किया गया था। इसमें कहा गया- अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट गवर्नर गिरीश चंद्र मुर्मू ने आज राजभवन में आयोजित 38 वीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता की। अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर घाटी में 77 रेज जोन हैं, जो यात्रा मार्ग में आते हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण इन इलाकों में लंगर बनाना, चिकित्सा सुविधा, शिविर स्थापना, सामग्री जुटाना, बर्फ हटाना आदि काम संभव नहीं है। वहीं केंद्र सरकार ने भी लॉकडाउन तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया है। 

इसलिए बोर्ड ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया कि तमाम स्थितियों का आकलन करते हुए यात्रा जारी रखने का फैसला विवेकपूर्ण नहीं होगा। इसलिए वर्ष 2020 की यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। इस नोट के जारी होने के बाद सरकार ने इसे वापस लेने का ऐलान कर दिया। 

Latest India News