A
Hindi News भारत राष्ट्रीय LoC पर PoK से आ रहे ट्रक से ₹200 करोड़ की हेरोइन बरामद

LoC पर PoK से आ रहे ट्रक से ₹200 करोड़ की हेरोइन बरामद

‘‘सलामाबाद में नियंत्रण रेखा पार व्यापार के लिए पीओके से आ रहे एक ट्रक में से अब तक तकरीबन 40 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं।’’

drugs-LoC- India TV Hindi drugs-LoC

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पुलिस को आज उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से आ रहे एक ट्रक से नियंत्रण रेखा पर उरी के सलामाबाद व्यापार सुविधा केंद्र पर पुलिस ने 40 किलोग्राम हेरोइन और ब्राउन शुगर बरामद की। इसकी कीमत 200 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, यह नशीले पदार्थ के सबसे बड़े जखीरे में से एक है। ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, बारामुला, इम्तियाज हुसैन ने कहा, ‘‘सलामाबाद में नियंत्रण रेखा पार व्यापार के लिए पीओके से आ रहे एक ट्रक में से अब तक तकरीबन 40 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं।’’ हुसैन ने कहा कि नशीले पदार्थों को ट्रक में लकड़ी के बक्सों में छुपा कर रखा गया था और वाहन की जांच के दौरान इन्हें बरामद किया गया।

हुसैन ने कहा कि हम वाहन की पूरी तरह से तलाशी ले रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो जाए कि कोई नशीला पदार्थ नजरों से बचकर नहीं निकल सके। अधिकारी ने कहा कि जब्त किए मादक पदार्थ में अधिकतर हिस्सा अच्छी किस्म की हेरोइन लग रही है, जबकि कुछ मात्रा ब्राउन शुगर की भी है।

उन्होंने कहा कि एक किलोग्राम हेरोइन पांच करोड़ रुपए की है और अगर यह बाजार तक पहुंच जाती तो इसकी कीमत 200 करोड़ रुपए होती। पुलिस ने वाहन के चालक को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। वह पीओके के चकोती का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...
इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News