A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों को बारामूला के क्रीरी इलाके में स्थित गांव चक-ए-सलूसा में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

Baramulla Encounter Terrorists Killed, Terrorists Killed in Encounter, Terrorists Killed In Kashmir- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL सुरक्षाबलों को बारामूला के क्रीरी इलाके में स्थित गांव चक-ए-सलूसा में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों को बारामूला के क्रीरी इलाके में स्थित गांव चक-ए-सलूसा में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सूचना मिलने पर पुलिस, सेना की 52-आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ ने इलाके की घेराबंदी और छानबीन शुरू कर दी। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों का पता चलने पर उन्हें आत्म-समर्पण करने का मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। 

आतंकियों के हमले के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया। मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान अभी की जा रही है। हालांकि विश्वसनीय सूत्रों ने उसकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी एवं पाकिस्तानी नागरिक अनीस उर्फ छोटू के रूप में की है। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। बरामद सभी सामग्रियों को आगे की जांच के लिए रिकॉर्ड में ले लिया गया है। मारे गए आतंकी का शव अंतिम संस्कार के लिए बारामूला भेजा जाएगा। इसके पहले उसका डीएनए सैंपल लेने समेत बाकी की मेडिकल और लीगल औपचारिकताओं को पूरा किया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में संबंधित धाराओं में क्रीरी थाने में केस दर्ज कर लिया गया है और इसकी जांच की जा रही है। इसके साथ ही स्थानीय लोगों से सहयोग की अपील की गई है। बता दें कि पिछले कुछ महीनों में कश्मीर में कई बड़े आतंकी मारे गए हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। इस दौरान लश्कर और हिज्बुल के कई टॉप कमांडर्स समेत बड़ी संख्या में आतंकियों को मार गिराया गया है।

Latest India News