A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर में पिछले डेढ़ माह में आतंकी घटनाओं में 60 प्रतिशत की कमी आई

जम्मू कश्मीर में पिछले डेढ़ माह में आतंकी घटनाओं में 60 प्रतिशत की कमी आई

डीजीपी ने मंत्री को बताया कि जम्मू कश्मीर में आतंकी हिंसा की वारदातों में इस साल के शुरूआती करीब डेढ़ महीने में 2019 की इसी अवधि की तुलना में 60 प्रतिशत की कमी आई है।

Kashmir- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं में इस साल के शुरुआती लगभग डेढ़ महीनों में पिछले साल इसी अवधि की तुलना में 60 प्रतिशत की कमी आई है। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यहां केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात की और यह जानकारी दी। बैठक में सिंह ने मंत्री को केंद्रशासित प्रदेश के मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य के बारे में बताया।

डीजीपी ने मंत्री को बताया कि जम्मू कश्मीर में आतंकी हिंसा की वारदातों में इस साल के शुरूआती करीब डेढ़ महीने में 2019 की इसी अवधि की तुलना में 60 प्रतिशत की कमी आई है। मंत्री को बताया गया कि इसी अवधि में आतंकियों के साथ मुठभेड़ की जगहों पर या मारे गये आतंकियों को दफनाने के दौरान पथराव की कोई घटना या कानून व्यवस्था से संबंधित कोई बड़ी घटना नहीं घटी। अधिकारियों ने बताया कि मंत्री के समक्ष विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया गया जिसमें इस बात को रेखांकित किया गया कि इस साल 13 फरवरी तक 20 आतंकियों को मार गिराया गया और चार को गिरफ्तार कर लिया गया। 

Latest India News