A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर: पुंछ से सटे एलओसी के इलाकों में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू कश्मीर: पुंछ से सटे एलओसी के इलाकों में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटे इलाकों में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन किया है।

<p>Ceasefire Violation by Pakistan</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Ceasefire Violation by Pakistan

जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटे इलाकों में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन किया है। प्राप्त सूचना के अनुसार पाकिस्तान ने आज सुबह लगभग 09:30 बजे से अचानक फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तान की ओर से यह सीजफायर का उल्लंघन पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में किया गया है। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही हैं। फिलहाल इस फायरिंग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इससे पहले कल जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ की साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया था। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में एक आतंकवादी ढेर कर दिया गया था। राजौरी के केरी इलाके में बुधवार सुबह करीब 5:55 बजे आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की एक कोशिश की। इस कोशिश को सुरक्षाकर्मियों ने नाकाम कर दिया। सेना के सूत्रों ने बताया कि हमारी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के 400 मीटर अंदर आने के बाद आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई में 1 आतंकवादी मारा गया है। सुरक्षाबलों ने आतंकी के पास से 1 AK47 रायफल और मैगजीन बरामद की हैं। सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

सोपोर में CRPF के गश्ती दल पर आतंकी हमला, 1 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में बुधवार को एक बार​ फिर सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला हुआ। यह हमला सोपार के मॉडल टाउन क्षेत्र के रेबान में हुआ। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। वहीं अन्य तीन जवान घायल हुए हैं। इस हमले में एक आम नागरिक की मौत हुई है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस के मुताबिक इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा का हाथ है। 

Latest India News