A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में Coronavirus के 83 नए केस, मृतकों की कुल संख्या 15 हुई

जम्मू-कश्मीर में Coronavirus के 83 नए केस, मृतकों की कुल संख्या 15 हुई

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को कोविड-19 के 83 नये मामले सामने आए, जिनमें 55 पुलिसकर्मी और पांच डॉक्टर शामिल हैं। इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1,266 हो गयी है।

जम्मू-कश्मीर में Coronavirus के 83 नए केस, मृतकों की कुल संख्या 15 हुई- India TV Hindi Image Source : AP जम्मू-कश्मीर में Coronavirus के 83 नए केस, मृतकों की कुल संख्या 15 हुई

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सोमवार को कोविड-19 के 83 नये मामले सामने आए, जिनमें 55 पुलिसकर्मी और पांच डॉक्टर शामिल हैं। इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1,266 हो गयी है। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के दो मामले सामने आए और कुल मृतक संख्या 15 हो गयी है।

उन्होंने कहा कि संक्रमण के नये मामलों में पांच डॉक्टर और जिला पुलिस लाइन्स अनंतनाग के 55 पुलिसकर्मी शामिल हैं। इन डॉक्टरों में से चार ने कोविड-19 संक्रमित एक महिला का इलाज किया था। हब्बाकादल की 29 वर्षीय इस महिला की रविवार को अन्य गंभीर बीमारियों से मौत हो गयी।

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘सोमवार को केंद्रशासित प्रदेश में कोरोना वायरस के 83 नये मामलों की पुष्टि हुई।’’ उन्होंने कहा कि संक्रमण के कुल मामलों की संख्या अब 1,266 पहुंच गयी है।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को एसएमएचएस अस्पताल के तीन डॉक्टरों, एसकेआईएमएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एक डॉक्टर और डेंटल कॉलेज के एक डॉक्टर को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। अब तक राज्य में 16 स्वास्थ्यकर्मी घातक वायरस से संक्रमित पाये गये हैं।

जानेमाने फेफड़ा रोग विशेषज्ञ डॉ नवीद शाह ने लोगों से कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा, ‘‘संक्रमण किसी को भी अपनी चपेट में ले सकता है। कृपया सावधानी बरतिये। पूरा स्वास्थ्य विभाग सभी की सेवा में लगा है।’’

Latest India News