A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़ में जैश का एक कमांडर ढेर

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़ में जैश का एक कमांडर ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार सुबह सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में जैश का एक कमांडर मारा गया. इलाक़े में दो आतंकवादियों के छुपे रहने की ख़बर है. ख़बर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी.

kashmir, encounter- India TV Hindi kashmir, encounter

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार सुबह सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में जैश का एक कमांडर मारा गया. इलाक़े में दो आतंकवादियों के छुपे रहने की ख़बर है. ख़बर  लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी. आर्मी ने आतंवादी की पहचान मोस्ट वॉन्डेट जैश कमांडर नूर तंत्री के रूप में की है. सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. 

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक दस्ते ने पुलवामा के सम्बूरा इलाके में एक एक मकान को घेरा. संदेह था कि जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी इस मकान में छुपे हुए हैं. मुठभेड़ में तंत्री मारा गया जबकि दूसरे आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में कोई सूचना नहीं है. तंत्री वर्ष 2015 से पेरोल पर था. वह इस साल के शुरू में श्रीनगर हवाईअड्डे पर हुए एक आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड था. 

दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके के रहने वाले तंत्री की मौत को आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. दक्षिण और मध्य कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद को पुनर्जीवित करने में तंत्री की बड़ी भूमिका थ. 

ग़ौरतलब है कि नियंत्रण रेखा पर लगातार नापाक हरकत कर रहे पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है. सोमवार देर शाम पाकिस्तानी सेना ने जम्मू संभाग के पुंछ जिले के चकना दा बाग सेक्टर में भारतीय सैन्य चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी थी. इस पर भारत ने कड़ी जवाबी कार्रवाई कर LoC में घुसकर पाकिस्तान के रावलाकोट सेक्टर के रुख चाकरी क्षेत्र में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया. एक जवान के घायल होने की भी खबर है. सीमा पार कुछ जवान घायल भी हुए हैं और कई पाकिस्तानी चौकियां तबाह हो गई हैं. सीमा पर देर रात तक गोलाबारी जारी रही.

Latest India News