A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में लश्कर कमांडर अयूब मारा गया

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में लश्कर कमांडर अयूब मारा गया

जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने बुधवार को पुलवामा जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर अयूब लेलहारी को मार गिराया।

Kashmir encounter- India TV Hindi Image Source : PTI Kashmir encounter

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने बुधवार को पुलवामा जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर अयूब लेलहारी को मार गिराया। एक दिन पहले ही सुरक्षा बलों ने शोपियां में मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर यासीन इत्तू को मार गिराया था।

कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है, "लश्कर का जिला कमांडर अयूब लेलहारी पुलवामा में मारा गया। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक और सफलता।" मुठभेड़ का ब्योरा देते हुए पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने लश्कर के जिला कमांडर के इलाके में सक्रिय होने की सूचना मिलने के बाद बांदीपुरा (कोइल) गांव में एक नाका स्थापित किया।

पुलिस ने बताया, "अयूब लेलहारी जिस वाहन में सफर कर रहा था, उसे जब रुकने का इशारा किया गया तो वाहन ने सुरक्षा नाके से भागने की कोशिश की और लश्कर कमांडर ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।" पुलिस ने बताया, "शुरुआती गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिसके बाद एनकाउंटर में लेलहारी को मार गिराया गया।" वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

लेलहारी दक्षिणी कश्मीर में सक्रिय था और हाल ही में उसे लश्कर ने जिला कमांडर बनाया था। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी बंद हो चुकी है। इससे पहले रविवार को हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर यासीन इत्तू को दो अन्य स्थानीय आतंकवादियों सहित शोपिया जिलें में 24 घंटे तक चले मुठभेड़ में मार गिराया गया था।

Latest India News