A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्‍मू-कश्‍मीर: मुजगुंड में 18 घंटे चला एनकाउंटर खत्‍म, 14 साल के आतंकी सहित लश्‍कर के 3 दहशतगर्द ढेर

जम्‍मू-कश्‍मीर: मुजगुंड में 18 घंटे चला एनकाउंटर खत्‍म, 14 साल के आतंकी सहित लश्‍कर के 3 दहशतगर्द ढेर

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में 18 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक पाकिस्तानी कमांडर और उसके दो कश्मीरी आतंकवादियों को सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराया गया।

<p>Jammu Kashmir File Photo</p>- India TV Hindi Jammu Kashmir File Photo

 

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में 18 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक पाकिस्तानी कमांडर और उसके दो कश्मीरी आतंकवादियों को सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराया गया। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। पुलिस ने इन दोनों कश्मीरी आतंकियों की पहचान मुदासिर पार्रे और साकिब मुश्ताक के रूप में की है, दोनों ही उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके के रहने वाले थे।

तीसरे आतंकी की पहचान अली भाई के रूप में हुई है, जो पाकिस्तान का निवासी है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "सभी आतंकी लश्कर आतंकी संगठन से ताल्लुक रखते हैं।" मुजगुंड इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया जिसके बाद शनिवार शाम को मुठभेड़ शुरू हो गई थी। इस मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान और तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी मुठभेड़ स्थल पर अपना स्थान बदलकर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर रहे थे, इसलिए मुठभेड़ कई घंटे तक खिंच गई। इस अभियान के दौरान चार रिहायशी घर भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। मुठभेड़ खत्म होने के कुछ क्षण बाद रविवार को नागरिकों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पें हुईं हैं। प्रशासन ने श्रीनगर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। इस बीच हिजबुल के एक आतंकी के करीबी सहयोगी को जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में गिरफ्तार किया गया है।

Latest India News