A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: सेना के ऑपरेशन में पाकिस्तानी आतंकी जिंदा पकड़ा गया, एक ढेर, तीन जवान घायल

जम्मू-कश्मीर: सेना के ऑपरेशन में पाकिस्तानी आतंकी जिंदा पकड़ा गया, एक ढेर, तीन जवान घायल

सेना ने मैराथन ऑपरेशन के बाद एक पाकिस्तानी आतंकी को जिंदा पकड़ लिया है जबकि एक आतंकवादी मारा गया है। वहीं इस ऑपरेशन में सेना के तीन जवान घायल हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर: सेना के ऑपरेशन में पाकिस्तानी आतंकी जिंदा पकड़ा गया, एक ढेर, तीन जवान घायल- India TV Hindi Image Source : FILE (प्रतीकात्मक तस्वीर) जम्मू-कश्मीर: सेना के ऑपरेशन में पाकिस्तानी आतंकी जिंदा पकड़ा गया, एक ढेर, तीन जवान घायल (प्रतिकात्मक तस्वीर)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आंतकियों के खिलाफ कार्रवाई में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने उरी में मैराथन ऑपरेशन के बाद एक पाकिस्तानी आतंकी को जिंदा पकड़ लिया है जबकि एक आतंकवादी मारा गया है। वहीं इस ऑपरेशन में सेना के तीन जवान घायल हुए हैं। सेना का ये ऑपरेशन 18 सितंबर से यानि पिछले 10 दिनों से एलओसी के पास उरी में चल रहा था। 

इस ऑपरेशन के दौरान पकड़े गए आतंकी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। बताया जाता है कि वह भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। आतंकियों के पास से 5 एके-47, 8 पिस्टल और 70 ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

15वीं कोर के कमांडर जनरल डीपी पांडे ने बताया कि बर्फ पड़ने से पहले पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें बढ़ जाती हैं। फिलहाल घाटी के हालात बेहतर हुए हैं और पाकिस्तान इसे बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में आतंकी घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। 

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हथियारों का जखीरा बरामद 
इससे पहले सीमा सुरक्षा बल ने सोमवार को जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से हथियारों, गोलाबारूद, मादक पदार्थ और जाली भारतीय मुद्रा की एक बड़ी खेप बरामद की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तलाशी अभियान के दौरान झाड़ियों में छिपा एक बैग बरामद किया गया जिसमें प्रतिबंधित सामग्री रखी थी। उन्होंने बताया कि बैग खोलने पर उसमें चार पिस्तौल, आठ मैगजीन, 100 गोलियां, एक किलोग्राम मादक पदार्थ का पैकेट और 2,75,000 रुपये की जाली भारतीय मुद्रा बरामद की गई। प्रवक्ता ने कहा कि इन सामग्री राष्ट्र विरोधी तत्वों को दी जाने वाली थी लेकिन बीएसएफ ने इस साजिश का पर्दाफाश कर दिया।

Latest India News