A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर: बडगाम में 10 घंटे चली मुठभेड़ में हिज्बुल के 3 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर: बडगाम में 10 घंटे चली मुठभेड़ में हिज्बुल के 3 आतंकी ढेर

सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद आतंवादियों की तलाश में चलाए गए अभियान के तहत महगाम इलाके में स्थित रादपुग गांव में घेरेबंदी डाले सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम पर देर शाम 7.30 बजे अतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हु

Badgam-Encounter- India TV Hindi Badgam-Encounter

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल के 3 आंतकियों को मार गिराया है। सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद इसे सेना की बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है। सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान जारी है। मंगलावार शाम से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। ये भी पढ़ें: भारत और चीन में बढ़ी तल्खियां, जानिए किसके पास है कितनी ताकत

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद आतंवादियों की तलाश में चलाए गए अभियान के तहत महगाम इलाके में स्थित रादपुग गांव में घेरेबंदी डाले सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम पर देर शाम 7.30 बजे अतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

गांव को घेर रखे सुरक्षा बलों की टीम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सेना की आतंकवाद-रोधी इकाई राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान समूह शामिल था। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि 176 बटालियन के जवान, दूसरी आरआर और एसओजी के साथ तलाशी अभियान में निकले हुए थे, तभी यह मुठभेड़ शुरू हुई।

बता दें कि 10 जुलाई की रात श्रीनगर से जम्मू जाते हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर अनंतनाग में आतंकियों ने हमला बोल दिया था। इस हमले में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए। इस हमले को लश्कर आतंकी इस्माइल ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है सैयद सलाहुद्दीन, जिसने कश्मीर घाटी को भारतीय बलों की कब्रगाह बनाने की खायी थी कसम
अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...

Latest India News