A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने से विकास के रास्ते खुले, आतंकियों में बौखलाहट: जनरल वीके सिंह

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने से विकास के रास्ते खुले, आतंकियों में बौखलाहट: जनरल वीके सिंह

पूर्व सेना अध्यक्ष और केंद्र सरकार में मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद विकास के रास्ते खुल रहे हैं। इससे देश विरोधी ताकतें और आतंकवादियों में बौखलाहट है।

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने से विकास के रास्ते खुले, आतंकियों में बौखलाहट: जनरल वीके सिंह- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने से विकास के रास्ते खुले, आतंकियों में बौखलाहट: जनरल वीके सिंह

नई दिल्ली: पूर्व सेना अध्यक्ष और केंद्र सरकार में मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद विकास के रास्ते खुल रहे हैं। इससे देश विरोधी ताकतें और आतंकवादियों में बौखलाहट है। इसीलिए कश्मीर को अस्थिर करने की कोशिशे की जा रही हैं, लेकिन हमारे जवान मुस्तैदी से तैनात हैं और किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। जनरल सिंह ने इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में ये बातें कही।

जनरल वीके सिंह ने कश्मीर के नगरोटा में एनकाउंटर में 4 आतंकियों के मारे जाने के सवाल पर जनरल वीके सिंह ने कहा-' हमारे सैन्य बल, पुलिस को बधाई कि इनलोगों ने मुस्तैदी के साथ एक ऑपरेशन को अंजाम दिया और चार आतंकियों को मार गिराया। सिंह ने कहा-ये दर्शाता है कि पाकिस्तान पूरी कोशिश कर रहा है कि कश्मीर में दोबारा ऐसी कार्रवाई की जाए जिससे ऐसा लगे कि वहां अस्थिरता है। अभी डीडीसी का इलेक्शन और इसे इसीरूप में देखा जाना चाहिए। हमारे सुरक्षबल हर हालात का मुस्तैदी से सामना करने को तैयार हैं। 370 हटने से जम्मू-कश्मीर के विकास के रास्ते खुल रहे है, इसलिए आतंकियों में बौखलाहट है। 

वहीं पाकिस्तान की हरकतों पर उन्होंने कहा कि परोक्ष रूप से जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की हरकतें जारी हैं। कभी कमी आती है तो कभी तेजी आती है। अभी वहां पर समझदारी की कमी है जिसकी वजह से एलओसी पर बहुत सी हरककतें चल रही हैं। जो दिखाता है कि ये खिसियानापन है। 1990 से ये नैरेटिव चल रहा है कि कश्मीर पर हम इस तरह की कोशिशों  से सफल हो सकेंगे। ये खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली कहावत है।  एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना के पास पूरा देश है। उनके पीएम सेना के कराण कुर्सी पर बैठे हैं। जिस दिन सेना कहेगी उन्हें कुर्सी छोड़ना पड़ेगा। वहां आम आदमी का ध्यान नहीं दिया जा रह है। मुझे तो वहां पर अंधकार ही अंधकार नजर आता है। 

वहीं कश्मीर में गुपकर को लेकर उन्होंने कहा कि गुपकर गैंग में अलग-अलग लोग हैं। कुछ ऐसे लोगों हैं जो देशद्रोही हैं, कुछ लोग ऐसे हैं जो मौके का फायदा उठाते हैं। इसमें सब तरह के लोग शामिल हैं। जो लोग देश के बारे में नहीं सोचते हैं, जो लोग स्वार्थी हैं... उन्हें अलग-थलग करने की जजरूरत है। ये ऐसे लोग हैं जो निष्क्रिय हो चुके हैं। कोई समझदार व्यक्ति इन लोगों के साथ जाना नहीं चाहेगा। जनता इन्हें नकार देगी।

Latest India News