A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारी भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, हजारों वाहन फंसे

भारी भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, हजारों वाहन फंसे

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार तड़के भारी भूस्खलन होने से कश्मीर को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क पर यातायात बंद कर दिया गया।

Jammu-Srinagar National Highway blocked- India TV Hindi Image Source : PTI Jammu-Srinagar National Highway blocked

बनिहाल/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार तड़के भारी भूस्खलन होने से कश्मीर को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क पर यातायात बंद कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय राजमार्ग रामबन के पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) सुरेश शर्मा ने बताया कि पिछले दो से अधिक दिनों से हो रही बारिश के कारण बैट्री चश्मा के नजदीक हुए भूस्खलन के कारण 270 किलोमीटर लंबा राजमार्ग पूरी तरह बंद हो गया।

शनिवार सुबह श्रीनगर के लिए रवाना हुए हजारों वाहन सड़क बंद होने के बाद राजमार्ग पर फंसे हुए हैं। शर्मा ने बताया कि संबंधित एजेंसियों ने कर्मचारियों और मशीनों को रास्ता खोलने के काम पर लगाया है। उन्होंने बताया, ‘‘काफी मलबा होने के कारण रास्ता साफ होने में कई घंटे लगेंगे। हम काम कर रहे हैं और जितनी जल्दी संभव हो सके उतनी जल्दी राजमार्ग पर यातायात बहाल करने का प्रयास कर रहे हैं।’’

Latest India News