A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खुशखबरी! यहां मात्र 1 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, देखें पूरा मेनू

खुशखबरी! यहां मात्र 1 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, देखें पूरा मेनू

भाजापा सांसद गौतम गंभीर 'जन रसोई' भोजनालय शुरुआत करेंगे, जिसमें उनके संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में जररूतमंद लोगों के एक रुपये में दोपहर का भोजन दिया जाएगा।

खुशखबरी! यहां मात्र 1 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, देखें पूरा मेनू- India TV Hindi Image Source : FILE खुशखबरी! यहां मात्र 1 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, देखें पूरा मेनू

नयी दिल्ली: भाजापा सांसद गौतम गंभीर 'जन रसोई' भोजनालय शुरुआत करेंगे, जिसमें उनके संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में जररूतमंद लोगों के एक रुपये में दोपहर का भोजन दिया जाएगा। गंभीर ने कार्यालय ने कहा कि वह बृहस्पतिवार को गांधी नगर में पहले भोजनालय की शुरुआत करेंगे, जिसके बाद गणतंत्र दिवस पर अशोक नगर में भी ऐसा ही भोजनालय खोला जाएगा। 

यह होगा मेनू

बयान के अनुसार इसमें एक समय में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते केवल 50 लोगों को ही बैठने की अनुमित दी जाएगी। दोपहर के भोजन में चावल, दालें और सब्जी दी जाएगी। बयान में कहा गया है कि इस परियोजना का वित्तपोषण गौतम गंभीर फाउंडेशन तथा सांसद के निजी संसाधनों से किया जाएगा और सरकार की मदद नहीं ली जाएगी। 

'जन रसोई' भोजनालय

गंभीर ने कहा, ''मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जाति, पंथ, धर्म और वित्तीय हालात से परे सभी को स्वस्थ और स्वच्छ भोजन करने का अधिकार है। यह देखकर अफसोस होता है कि बेघर और बेसहारा लोगों को दिन में दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पाती। '' गंभीर ने पूर्वी दिल्ली के दस विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम एक 'जन रसोई' भोजनालय खोलने की योजना बनाई है। 

जन रसोई होगी आधुनिक

सांसद के कार्यालय की ओर से बयान में कहा गया है, ''देश के सबसे बड़े थोक कपड़ा बाजारों में शुमार गांधी नगर में खोली जाने वाली जन रसोई पूरी तरह आधुनिक होगी, जिसमें जररूतमंदों के एक रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।'' 

Latest India News