A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: 22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' के दौरान देश में नहीं चलेंगी ट्रेनें, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों पर भी असर

Coronavirus: 22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' के दौरान देश में नहीं चलेंगी ट्रेनें, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों पर भी असर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू के दौरान शनिवार मध्यरात्रि से रविवार रात 10 बजे तक देश में ट्रेनें नहीं चलेगी। इस दौरान किसी भी स्टेशन से कोई यात्री ट्रेन सफर शुरू नहीं करेगी।

<p>all passenger trains shall not run on 22 march</p>- India TV Hindi all passenger trains shall not run on 22 march

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू  के दौरान शनिवार मध्यरात्रि से रविवार रात 10 बजे तक देश में ट्रेनें नहीं चलेगी। इस दौरान किसी भी स्टेशन से कोई यात्री ट्रेन सफर शुरू नहीं करेगी। मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें भी रविवार तड़के 4 बजे थम जाएंगी। इसके अलावा सभी उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी बहुत कम कर दी जाएंगी।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए रविवार को ''जनता कर्फ्यू'' का अनुपालन करने की अपील की है। उन्होंने 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक 'जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया है और कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए।

30 मिनट के राष्ट्रीय संबोधन में उन्होंने सभी भारतीयों से अपील की कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए यथासंभव घरों के अंदर ही रहें और कहा कि दुनिया में कभी इतना गंभीर खतरा पैदा नहीं हुआ।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामलों में एक दिन की सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार शाम तक देश के कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 236 हो गया है, सिर्फ एक दिन में ही 50 से ज्यादा मामले बढ़ गए हैं। गुरुवार शाम को देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा 173 था। कुल 236 कोरोना वायरस मामलों में 191 भारतीय नागरिकों के मामले हैं और 32 विदेशी नागरिकों के मामले। हालांकि राहत भरी बात यह भी है कि इस आंकड़े में 23 मामले ऐसे भी हैं जो ठीक हो चुके हैं।

Latest India News

Related Video