A
Hindi News भारत राष्ट्रीय JD(S) का मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर तंज, कहा- असंतुष्ट विधायकों के लिए विमान, बाढ़ पीड़ितों के लिए हेलीकॉप्टर भी नहीं

JD(S) का मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर तंज, कहा- असंतुष्ट विधायकों के लिए विमान, बाढ़ पीड़ितों के लिए हेलीकॉप्टर भी नहीं

जनता दल (सेक्युलर) ने कर्नाटक में बाढ़ से निपटने को लेकर भाजपा सरकार पर बृहस्पतिवार को निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने असंतुष्ट विधायकों को मुंबई ले जाने के लिए विशेष विमानों का प्रबंध किया था लेकिन वह बाढ़ पीड़ितों को बाहर निकालने के लिए हेलीकॉप्टर तैनात नहीं कर सकती।

Karnataka Chief Minister BS Yediyurappa- India TV Hindi Image Source : PTI Karnataka Chief Minister BS Yediyurappa conducts an aerial survey of the flood-affected districts of north Karnataka.

बेंगलुरुजनता दल (सेक्युलर) ने कर्नाटक में बाढ़ से निपटने को लेकर भाजपा सरकार पर बृहस्पतिवार को निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने असंतुष्ट विधायकों को मुंबई ले जाने के लिए विशेष विमानों का प्रबंध किया था लेकिन वह बाढ़ पीड़ितों को बाहर निकालने के लिए हेलीकॉप्टर तैनात नहीं कर सकती।

जनता दल (सेक्युलर) ने ट्वीट किया, ‘‘आप (कांग्रेस और जद(एस) के) असंतुष्ट विधायकों को ले जाने के लिए विशेष विमान का प्रबंध कर सकते हैं लेकिन आप बाढ़ के कारण जान गंवा रहे गरीब लोगों के लिए हेलीकॉप्टर का प्रबंध नहीं कर सकते।’’

पार्टी ने आरोप लगाया कि असंतुष्ट विधायकों के ठहरने का प्रबंध मुंबई के पांच सितारा होटल में कराने वाले लोग गरीबों को भोजन मुहैया कराने के लिए केंद्र भी नहीं बना सके। जद(एस) ने कहा, ‘‘लाखों लोगों को पीड़ा में देखकर क्या आपको खुशी मिलती है? क्या इसीलिए आपने अच्छा काम कर रही सरकार को अपदस्थ किया? ताकि लोगों को पीड़ा हो? आपको शर्म आनी चाहिए!’’

Image Source : PTIKarnataka Chief Minister BS Yediyurappa interacts with residents during his visit to flood-affected areas of Belgaum.

असंतुष्ट विधायकों के इस्तीफे के बाद एच डी कुमारस्वामी नीत कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार पिछले महीने गिर गई थी। इसके बाद भाजपा ने सरकार बनाने का दावा किया था और बीएस येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। उनकी सरकार ने बाद में बहुमत साबित किया था।

Image Source : PTI A view of a flood-affected area due to overflow of a water channel following heavy monsoon rain, in Hubballi district.

कर्नाटक के बाढ़ एवं वर्षा प्रभावित इलाकों से अभी तक करीब 44,000 लोगों को बचाया गया है। यहां बारिश के प्रकोप के कारण नौ लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे अधिक प्रभावित बेलगावी जिले से 40,180 लोगों को बचाया गया है। जिले में छह लोगों की मौत हो चुकी है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, उत्तर कन्नड़ जिले में बारिश से संबंधित घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई। यहां से अभी तक 3,088 लोगों को बाहर निकाला गया है।

Latest India News