A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एनआईए ने पुलवामा हमले के सरगना के सहयोगी सज्जाद खान के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

एनआईए ने पुलवामा हमले के सरगना के सहयोगी सज्जाद खान के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

एनआईए ने स्पेशल कोर्ट को बताया है कि पुलवामा हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता मुदसिर खान का सहयोगी जेईएम सदस्य सज्जाद खान देशभर में आतंकवादी हमलों की योजना बना रहा था।

NIA- India TV Hindi Image Source : FILE NIA

नई दिल्ली। नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य सज्जाद अहमद खान के खिलाफ सोमवार को दिल्ली की अदालत में आरोपपत्र दायर कर उसमें दावा किया है कि वह देशभर में आतंकवादी हमलों की योजना बना रहा था। सज्जाद जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के सरगना मुदस्सिर अहमद खान का करीबी सहयोगी है।

एनआईए ने जैश के चार सदस्यों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक षड्यंत्र) और 121ए (भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना या युद्ध छेड़ने की प्रयास करना या युद्ध छेड़ने के लिए उकसाना), गैरकानूनी गतिविधियां (निषेध) कानून और विस्फोटक सामग्री कानून के विभिन्न प्रावधानों में आरोपपत्र दायर किया है।

एजेंसी ने अंतिम रिपोर्ट में कहा कि इस षड्यंत्र का सरगना मुदसिर था लेकिन सुरक्षा बलों के साथ मार्च 2019 में हुई मुठभेड़ में उसकी मौत के बाद उसके खिलाफ आरोप रद्द कर दिए गए हैं। यह मामला जैश द्वारा दिल्ली-एनसीआर सहित देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी हमले करने का आपराधिक षड्यंत्र करने से जुड़ा है।

Latest India News