A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड में Coronavirus के 15 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 82 हुई

झारखंड में Coronavirus के 15 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 82 हुई

झारखंड में रविवार को कोरोना वायरस के 15 नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 संक्रमितों की कुल संख्या 82 हो गयी है।

झारखंड में Coronavirus के 15 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 82 हुई- India TV Hindi Image Source : झारखंड में Coronavirus के 15 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 82 हुई

रांची: झारखंड में रविवार को कोरोना वायरस के 15 नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 संक्रमितों की कुल संख्या 82 हो गयी है। राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में रविवार को कोरोना वायरस के 11 संक्रमित मरीज मिले जबकि रांची के अन्य इलाकों एवं राज्य के अन्य हिस्सों में इस महामारी के चार अन्य मरीज पाये गये। इस तरह 15 नये मामले सामने आये।

बताया जाता है कि हिंदपीढ़ी इलाके चार मरीज नर्स हैं और वे तबलीगी जमात के लोगों के माध्यम से कोरोना वायरस से संक्रमित हुईं। राज्य में अबतक कोविड-19 के तीन मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि बोकारो में चार तथा धनबाद के दो मरीजों के ठीक होने के बाद राज्य में अब तक कुल 14 मरीज स्वस्थ घोषित किये जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इस बात की पुष्टि की है।

राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थानरूरिम्सः के निदेशक डॉ डीके सिंह ने बताया कि हिंदपीढ़ी के निकट सदर बाजार की चार नर्सें वहां के मरीजों के माध्यम से संक्रमित हो गयीं। इसके अलावा इस इलाके से सात अन्य लोग भी कोविड-19 संक्रमित पाये गये। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गढ़वा से एक बच्चा और एक पुरुष रविवार को संक्रमित पाये गये। दो अन्य लोग भी रांची एवं झारखंड के दूसरे इलाकों से संक्रमित पाये गये हैं जिनके इलाके की अभी जानकारी जाहिर नहीं की गयी है।

रविवार के मामलों को लेकर अबतक रांची में कुल 53 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये हैं, जिनमें से सभी 48 को तबलीगी जमात के कारण ही कोरोना संक्रमण हुआ है। इसके अलावा बोकारो में संक्रमितों की संख्या 10 है। हजारीबाग में संक्रमितों की कुल संख्या तीन है जबकि धनबाद में दो, सिमडेगा में दो, गिरिडीह में एक और कोडरमा में एक व्यक्ति संक्रमित पाये गये हैं।

देवघर में संक्रमितों की कुल संख्या भी दो है जबकि अब गढ़वा में संक्रमितों की संख्या तीन हो गयी है। दो अन्य संक्रमितों के स्थान का अभी पता नहीं बताया गया है। इससे पूर्व शनिवार को धनबाद में कुमारधुबी और हीरापुर से कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये दोनों मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट से संक्रमण मुक्त होने की बात सामने आयी है जिससे उनके स्वस्थ हो जाने की पुष्टि हुई है। दोनों क्रमशः पांच और 18 अप्रैल को कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये थे।

18 अप्रैल को जो रेलवे ट्रैकमैन संक्रमित पाया गया था उसे भी शनिवार को स्वस्थ पाया गया। इतना ही नहीं उसके संपर्क में आये रेलवे 11 कर्मियों की भी जांच रिपोर्ट संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई अर्थात उसके संपर्क में किसी रेलकर्मी को संक्रमण नहीं हुआ है। इसके अतिरिक्त बोकारो के कोरोना वायरस संक्रमित दस लोगों में से चार लोगों को शनिवार को जांच के बाद संक्रमणमुक्त पाया गया जिसके बाद उन्हें स्वस्थ घोषित कर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।

अब यहां कोरोना वायरस संक्रमित इलाजरत लोगों की संख्या पांच रह गयी है। यहां के एक बुजुर्ग मरीज की पहले मौत भी हो चुकी है। अब तक राज्य में कुल 14 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में इस समय 65 कोरोना वायरस संक्रमितों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Latest India News