A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड: भूख से महिला की मौत, सरकार ने दिए जांच के आदेश

झारखंड: भूख से महिला की मौत, सरकार ने दिए जांच के आदेश

झारखंड के चतरा में महिला की भूख से मौत, सरकार ने जांच के आदेश दिया है। महिला का नाम मीना बताया जा रहा है। उसके बेटे का कहना है कि उसकी मां ने 4 दिनों से कुछ नहीं खाया था और भूख की वजह से उसकी मौत हो गई।

Starvation- India TV Hindi Image Source : PTI Starvation

रांची: झारखंड के चतरा में महिला की भूख से मौत, सरकार ने जांच के आदेश दिया है। महिला का नाम मीना बताया जा रहा है। उसके बेटे का कहना है कि उसकी मां ने 4 दिनों से कुछ नहीं खाया था और भूख की वजह से उसकी मौत हो गई। महिला के बेटे ने बताया कि पॉलिथीन चुनकर उनका गुजारा होता था। लेकिन पिछले तीन दिनों से कुछ भी कमाई नहीं होने के कारण वे लोग कुछ खा नहीं पाए थे। 

उसने बताया कि सोमवार की रात मां की तबीयत ज्यादा खराब होने पर वह उसे कंध पर लादकर अस्पताल पहुंचा जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत महिला का नाम मीना था और वह बिहार के गया की रहने वाली थी। फिलहाल वह अपने बेटे गौतम के साथ चतरा जिले में ईंटखोरी के प्रेमनगर मुहल्ले में रहती थी।

वहीं चतरा के डिप्टी कमिश्नर जीतेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि महिला की मौत कथित रूप से भूख से हुई है और मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं  ईंटखोरी प्राथमिक हेल्थ सेंटर के डॉक्टर डीएन ठाकुर का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद मौत की सही वजह सामने आ सकेगी।

उधर, गिरिडीह जिले में एक वृद्ध महिला की कथित रूप से भूख से मौत के मामले में प्रदेश के खाद्य मंत्री सरयू राय ने आज जांच के आदेश दिये हैं। खाद्य एवं जनवितरण विभाग के मंत्री राय ने आज गिरिडीह के कार्यवाहक उपायुक्त को निर्देश दिये कि डुमरी प्रखंड में शनिवार को एक बुजुर्ग महिला की कथित रूप से भूख के कारण मौत के मामले की उच्चाधिकारी से जांच कराकर रिपोर्ट पेश की जाए। 

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि डुमरी प्रखंड के मांगरगड़ी गांव में शनिवार को 58 वर्षीय सावित्री देवी की भूख के चलते मौत हो गयी थी। उनके पति की दस वर्ष पहले ही मौत हो चुकी है। 

Latest India News