A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ट्रेन से टकराकर घायल हुई महिला को नहीं मिली एम्बुलेंस, हुई मौत

ट्रेन से टकराकर घायल हुई महिला को नहीं मिली एम्बुलेंस, हुई मौत

झारखंड के लातेहार के बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड पर पटरी पार करने के दौरान एक महिला ट्रेन से टकरा कर गंभीर रूप से घायल हो गई। नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर एंबुलेंस होने के बावजूद उसे एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल सकी जिसके चलते स्ट्रेचर पर महिला को वहां लाए जाने तक उसकी मौत हो गई।

<p>ट्रेन से टकराकर घायल...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE ट्रेन से टकराकर घायल हुई महिला को नहीं मिली एम्बुलेंस, हुई मौत

लातेहार: झारखंड के लातेहार के बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड पर पटरी पार करने के दौरान एक महिला ट्रेन से टकरा कर गंभीर रूप से घायल हो गई। नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर एंबुलेंस होने के बावजूद उसे एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल सकी जिसके चलते स्ट्रेचर पर महिला को वहां लाए जाने तक उसकी मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि महिला की पहचान अलौदिया गांव की निवासी रूपमणि देवी के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना के तुरंत बाद परिजन व रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पहुंचे। घायल महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस के संबंध में निकटवर्ती सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सीएचसी प्रभारी नंद कुमार से संपर्क किया गया। शिकायत के अनुसार प्रभारी ने अस्पताल में एम्बुलेंस नहीं होने की बात कही। परिजन घायल महिला को स्ट्रेचर पर लाद कर पैदल ही सीएचसी पहुंचे। वहां पर एम्बुलेंस स्वास्थ्य केंद्र में खड़ी देख कर परिजनों का गुस्सा स्वास्थ्य विभाग के प्रति फूट पड़ा।

इस बीच महिला को अस्पताल लाए जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मृतक महिला के परिजनों ने सीएचसी प्रभारी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस संबंध में पूछे जाने पर सीएचसी प्रभारी नंद कुमार ने बताया कि चंदवा सीएचसी में एम्बुलेंस का घोर अभाव है। जो एम्बुलेंस खड़ी थी उसे कोरोना जांच के लिए भेजा जा रहा था, इस कारण एंबुलेंस नहीं मिल पाई।

Latest India News