Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय जींद उपचुनाव: 158 पोलिंग स्‍टेशनों पर...

जींद उपचुनाव: 158 पोलिंग स्‍टेशनों पर वोटिंग शुरू, दांव पर दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा

हरियाणा की चर्चित जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह मतदान शुरू हुआ।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 28 Jan 2019, 7:58:32 IST

हरियाणा की चर्चित जींद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह मतदान शुरू हुआ। फिलहाल विधानसभा क्षेत्र में आने वाले 158 पोलिंग स्‍टेशनों पर मतदान जारी है। 31 जनवरी को नतीजे आएंगे। गौरतलब है कि जींद सीट से विधायक हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है। मिड‌्ढा ने इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था। लंबी बीमारी के चलते पिछले साल अगस्त में उनका निधन हो गया था।

लोकसभा चुनावों से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को सभी पार्टियों के लिए बेहद अहम माना जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने दिवंगत विधायक हरि चंद मिड्ढा के पुत्र कृष्ण मिड्ढा को इन चुनावों के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। कृष्ण मिड्ढा हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे। वहीं कांग्रेस ने रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है। वहीं आईएनएलडी छोड़ सांसद दुष्‍यंत चौटाला के नेतृत्‍व में आईएनएलडी से अलग हुई जेजेपी भी चुनावी मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी ने जेजेपी के उम्‍मीदवार दिग्‍विजय सिंह चौटाला को समर्थन की घोषणा की है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन