A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर ना'पाक' साजिश, LoC पर भारत की 38 चौकियों को बनाया निशाना

इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर ना'पाक' साजिश, LoC पर भारत की 38 चौकियों को बनाया निशाना

इससे पहले पाकिस्तान ने एक साथ तीन इलाकों सुचेतगढ़, आरएस पुरा सेक्टर और अरनिया में हैवी हथियारों से फायरिंग की। रिहायशी इलाकों के साथ-साथ BSF की चौकियों पर भी गोले दागे गए।

JK-Ceasefire-violation-by-Pakistan-along-international-border- India TV Hindi इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर ना'पाक' साजिश, LoC पर भारत की 38 चौकियों को बनाया निशाना

नई दिल्ली: पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में लगातार दूसरे दिन सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने बीती रात अरनिया और आर एस पुरा सेक्टर में फायरिंग की जिसमें दो भारतीय नागरिक मारे गए जिनमें एक महिला और एक पुरुष है। मारे गए दोनों लोग आर एस पुरा के कोरोटना के रहने वाले हैं। पाकिस्तान सेना ने रामगढ़ सेक्टर में भी फायरिंग की है। पाकिस्तान सेना ने BSF की 38 चौकियों को निशाना बनाकर गोले दागे हैं। जवाब में बीएसएफ ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तानी सैनिकों पर गोले बरसाए हैं। बुधवार रात पाकिस्तानी फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हुआ था जबकि एक नागरिक की मौत हुई थी।

इससे पहले पाकिस्तान ने एक साथ तीन इलाकों सुचेतगढ़, आरएस पुरा सेक्टर और अरनिया में हैवी हथियारों से फायरिंग की। रिहायशी इलाकों के साथ-साथ BSF की चौकियों पर भी गोले दागे गए। पाकिस्तान के इस हमले में BSF के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार शहीद हो गए हैं। अररिया शहर को भी नुकसान पहुंचा है। बॉर्डर से सटे इलाकों में दहशत फैली हुई है। पाकिस्तान की इन करतूतों के जवाब में भारत ने भी पलटवार किया है।

कुछ दिन पहले भी ऐसा हुआ था और भारत ने जवाबी कार्रवाई में मेजर सहित पाकिस्तान के सात सैनिक मार गिराए गए थे लेकिन पाकिस्तान है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा और बार-बार साज़िशें रचता रहता है। बॉर्डर पर फायरिंग कर आतंकियों की घुसपैठ कराने वाला पाकिस्तान अब घुसपैठ के नए-नए तरीके इजाद करने लगा है। उसने LoC के आसपास के इलाके में आग लगी दी जिससे मेंढ़र सेक्टर के जंगलों में आग फैल गई।

आग लगने से भारतीय सेना ने घुसपैठ रोकने के लिए जो लैंड माइन्स बिछा रखी है उसमें विस्फोट हो गया। आग लगने से LoC पर लगी कंटीले तारों की दीवार को भी नुकसान पहुंचता है। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने भी पाकिस्तान की इस नई साज़िश को दुनिया के सामने रखा।

Latest India News