A
Hindi News भारत राष्ट्रीय JNU में नारेबाजी: लेफ्ट नेता डी राजा की बेटी भी घेरे में

JNU में नारेबाजी: लेफ्ट नेता डी राजा की बेटी भी घेरे में

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में अफजल गुरु को फंसी दिए जाने के विरोध में आयोजित किए गए कार्यक्रम के बाद उठा विवाद बढ़ गया है। नारेबाजी करने वाले 20 लोगों की

aparajita- India TV Hindi aparajita

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में अफजल गुरु को फंसी दिए जाने के विरोध में आयोजित किए गए कार्यक्रम के बाद उठा विवाद बढ़ गया है। नारेबाजी करने वाले 20 लोगों की जो लिस्ट बनाई गई है, उसमें लेफ्ट नेता डी राजा की बेटी का नाम भी शामिल है। सीताराम येचुरी की अगुआई में शनिवार को लेफ्ट नेताओं ने होम मिनिस्टर से मुलाकात की। बीजेपी ने कहा कि जेएनयू में कुछ लोग हाफिज सईद की भाषा बोल रहे हैं।

वहीं, वाम नेता डी राजा ने भाजपा सांसद महेश गिरी के आरोप पर जवाब दिया कि मेरी बेटी अपराजिता की देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। मैं चुनौती देता हूं उनको कि उस वीडियो की जांच हो। आखिर ये वीडियो उन्हें किसने दिया। जेएनयू कैंपस के अंदर तो कैमरे भी नहीं हैं। बता दें कि भाजपा सांसद महेश ने एक वीडियो जारी करते हुए आरोप लगाया था कि इसमें वाम नेता डी राजा की बेटी भी है।

इससे पहले शनिवार को दिल्ली पुलिस ने छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कन्हैया को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अली जावेद को भी पूछताछ के लिए तलब किया गया।

गौरतलब है कि जेएनयू में मंगलवार को कुछ छात्रों ने संसद पर हमले के दोषी आतंकी अफजल गुरु की बरसी मनाई और इस मौके पर देश विरोधी नारे भी लगाए गए थे। दरअसल छात्रों के एक समूह ने संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के को-फाउंडर मकबूल भट की याद में प्रोग्राम आयोजित किया था।

Latest India News