A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रद्द हो सकते हैं JNU छात्र संघ चुनाव, प्रत्‍याशियों को देना पड़ेगा खर्च का पक्‍का हिसाब

रद्द हो सकते हैं JNU छात्र संघ चुनाव, प्रत्‍याशियों को देना पड़ेगा खर्च का पक्‍का हिसाब

जेएनयू प्रशासन ने छात्र संघ को सूचित किया है कि चुनाव प्रचार अभियान में जीएसटी नंबर वाले मूल बिल नहीं जमा करने पर उनके पदाधिकारियों का चुनाव रद्द हो सकता है।

<p>JNU Student Union </p>- India TV Hindi JNU Student Union 

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के चुनावों के नतीजे इसी महीने की शुरुआत में आए थे, लेकिन अब इन चुनावों में जीते प्रत्‍याशियों पर चुनाव रद्द होने की तलवार लटक गई है। जेएनयू प्रशासन ने छात्र संघ को सूचित किया है कि चुनाव प्रचार अभियान में जीएसटी नंबर वाले मूल बिल नहीं जमा करने पर उनके पदाधिकारियों का चुनाव रद्द हो सकता है। छात्र संघ को जारी किए गए एक पत्र में यह बात कही गई है। 

विश्वविद्यालय के अधिकारियों का कहना है कि जमा किए गए बिल सही प्रारूप में नहीं थे। छात्र संघ के चुने गए पदाधिकारियों ने चुनाव के प्रचार के दौरान किए गए खर्चों के प्रमाण 28 सितंबर को जमा कर दिए थे लेकिन डीन ऑफ स्टूडेंट्स (डीओएस) प्रोफेसर उमेश कदम की ओर से चार अक्टूबर को लिखे गए एक पत्र में इन पदाधिकारियों से मूल बिल जमा करने को कहा गया।  
कदम की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया कि जेएनयू छात्र संघ की ओर से जमा किए गए बिल लिंगदोह कमिटी की सिफारिशों के अनुरूप नहीं थे जिसके मुताबिक, “प्रत्येक उम्मीदवार को चुनाव परिणाम घोषित होने के दो हफ्ते के भीतर पूर्ण एवं लेखा परीक्षित खाते कॉलेज/ यूनिवर्सिटी अधिकारियों को सौंपने होंगे।”

Latest India News