A
Hindi News भारत राष्ट्रीय JNU हिंसा में शामिल सात और नकाबपोशों की पहचान, नौ छात्रों को नोटिस जारी: सूत्र

JNU हिंसा में शामिल सात और नकाबपोशों की पहचान, नौ छात्रों को नोटिस जारी: सूत्र

दिल्ली पुलिस ने JNU हिंसा में शामिल सात और नकाबपोशों की पहचान करने के साथ-साथ नौ छात्रों को नोटिस भी जारी किया है।

<p>Joy Tirkey releases photographs of suspects in JNU...- India TV Hindi Image Source : PTI Joy Tirkey releases photographs of suspects in JNU violence as Delhi Police PRO MS Randhawa (R) looks on, during a press conference of Friday in New Delhi.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने JNU हिंसा में शामिल सात और नकाबपोशों की पहचान करने के साथ-साथ नौ छात्रों को नोटिस भी जारी किया है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों ने दी है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल फोटो और वीडियोज से सात छात्रों की पहचान की है। इसके साथ ही होस्टल के वार्डन, 13 सिक्योरिटी गार्ड्स और पांच छात्रों के बयान भी दर्ज किए हैं।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने फिलहाल कुल नौ छात्रों को नोटिस जारी किया है। नोटिस में छात्रों से सोमवार से पुलिस जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। इसके बाद पुलिस उन 37 लोगों को भी जांच में सहयोग के लिए बुलाएगी, जिनके नाम 'यूनिटी अगेन्सट लेफ्ट' नाम के व्हाट्सएप ग्रुप में थे। इस ग्रुप के 37 लोगों में 10 बाहरी भी शामिल हैं।

कहा जा रहा है कि जेएनयू स्टूडेंट्स ने ही इन बाहरी उपद्रवियों की कैंपस में एंट्री कराई। ऐसे में पुलिस के शक के दायरे में जेएनयू की सिक्योरिटी भी है। इतना ही नहीं हिंसा के दौरान CCTV नहीं चलने की वजह से JNU प्रशासन भी जांच के दायरे में आ सकता है। सूत्रों के मुताबिक, हिंसा में JNU के कुछ प्रोफेसर्स के भी नाम सामने आ सकते हैं। 

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली पुलिस ने 9 नकाबपोशों की पहचान की थी, जिसमें जेएनयू छात्रसंघ नेता आइशी घोष समेत 9 लोगों की पहचान की गई। सभी के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक, डिजिटल और फॉरेंसिक एविडेंसस जुटाए जा रहे हैं। एविडेंसस जुटाए जाने के बाद जल्द ही सभी पहचाने गए लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

Latest India News