A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली कैंप पर पुलिस का धावा, भारी मात्रा में असलहे और गोला बारूद बरामद

छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली कैंप पर पुलिस का धावा, भारी मात्रा में असलहे और गोला बारूद बरामद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले राजनांदगांव में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। यहां नक्सलियों और पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ हुई।

<p>Naxal</p>- India TV Hindi Naxal

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित जिले राजनांदगांव में पुलिस को नक्‍सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। आज राजनांदगांव-कांकेर-गढ़चिरौली जिले के सीमा पर स्थित ग्राम कोहकाटोला की पहाड़ी पर मौजूद नक्‍सली कैंप पर पुलिस ने हमला बोल दिया। इसके बाद यहां नक्‍सलियों और पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। हालांकि नक्‍सली जंगलों का फायदा उठाते हुए भागने में सफल रहे लेकिन वे अपने पीछे भारी मात्रा में गोला बारूद छोड़ गए। 

पुलिस से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पुलिस को राजनांदगांव-कांकेर-गढ़चिरौली जिले के सीमा पर स्थित ग्राम कोहकाटोला की पहाड़ी नक्‍सली कैंप होने की खबर मिली थी। जिसके बाद आज जिला पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ एवं आईटीबीपी की सयुक्त कार्यवाही की। इसके बाद नक्सल और पुलिस  के बीच जबरदस्त मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मोर्चा छोडने को मजबूर हुए। 

नक्‍सली तो घटनास्‍थल से भाग गए लेकिन वे अपने पीछे गोलाबारूद जरूर छोड़ गए। पुलिस ने घटनास्‍थल से एक 303 रायफल, दो 12 बोर की पिस्‍तौल, एक भरमार, एक एयर गन, वायरलेस सेट, तीन टेन्ट एवं भारी मात्रा में दैनिक उपयोग के सामान बरमद किया। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने एवं मारे जाने की सम्भावना है। फिलहाल पुलिस बल, डीआरजी, एसटीएफ एवं आईटीबीपी की सयुक्त टीम की सर्चिंग जारी है। 

Latest India News