A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जज विवाद: बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने 7 सदस्यीय कमेटी का गठन किया

जज विवाद: बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने 7 सदस्यीय कमेटी का गठन किया

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) ने आज सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान संकट पर चर्चा के लिए पांच सीनियर जजों छोड़कर शीर्ष अदालत के अन्य सभी जजों से मिलने के लिए सात सदस्यीय दल का गठन किया।

Bar Council of India- India TV Hindi Image Source : ANI Bar Council of India

नयी दिल्ली: बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) ने आज सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान संकट पर चर्चा के लिए पांच सीनियर जजों छोड़कर शीर्ष अदालत के अन्य सभी जजों से मिलने के लिए सात सदस्यीय दल का गठन किया। बीसीआई ने एक प्रस्ताव पारित करके कहा कि सुप्रीम कोर्ट के चार सीनियर जजों द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाने से पैदा स्थिति का किसी राजनीतिक दल या नेता को अनुचित फायदा नहीं उठाना चाहिए। 

बीसीआई के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने कहा कि बीसीआई ने वर्तमान स्थिति पर चर्चा के लिए पांच सीनियर जजों को छोड़कर सुप्रीम कोर्ट के अन्य सभी जजों से मिलने के लिए सात सदस्यीय टीम का गठन किया है। वकीलों की शीर्ष संस्था ने कहा कि वह अन्य जजों की राय लेगी। बीसीआई का नजरिया है कि जजों के इस तरह के मुद्दे सार्वजनिक नहीं होने चाहिए। 

गौरतलब है कि शीर्ष अदालत के जजों जस्टिस चलामेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एम बी लोकुर और जस्टिस जुरियन जोसेफ ने चीफ जस्टिस के खिलाफ एक तरह से विद्रोह करते हुए मामलों के एकतरफा तरीके से आवंटन सहित कई मुद्दे उठाए थे। 

Latest India News