A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केके वेणुगोपाल होंगे अगले अटॉर्नी जनरल, मुकुल रोहतगी की जगह लेंगे

केके वेणुगोपाल होंगे अगले अटॉर्नी जनरल, मुकुल रोहतगी की जगह लेंगे

वरिष्ठ वकील के. के. वेणुगोपाल का नाम भारत के नये अटॉर्नी जनरल के रूप में मंजूर कर लिया गया है। अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी द्वारा पद से इस्तीफा देने का फैसला लेने के बाद यह फैसला किया गया है।

KK venugopal- India TV Hindi KK venugopal

नयी दिल्ली: वरिष्ठ वकील के. के. वेणुगोपाल का नाम भारत के नये अटॉर्नी जनरल के रूप में मंजूर कर लिया गया है। अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी द्वारा पद से इस्तीफा देने का फैसला लेने के बाद यह फैसला किया गया है।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका, नीदरलैंड और पुर्तगाल यात्रा से पहले ही 86 वर्षीय वकील वेणुगोपाल के नाम पर चर्चा हो गयी थी। सूत्रों का कहना है कि वेणुगोपाल मोदी के तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से पहले उनसे मिले थे। संपर्क करने और बतौर अटॉर्नी जनरल प्राथमिकताओं के बारे में सवाल करने पर वेणुगोपाल ने कहा, मैं अधिसूचना जारी होने के बाद ही कुछ कहूंगा। 

वेणुगोपाल इससे पहले मोराजी देसाई की सरकार के दौरान वह अतिरिक्त सोलिसीटर्स जनरल के तौर पर अपनी सेवायें दे चुके हैं। प्रख्यात संविधान विशेषग्य कई सरकारी तंत्रों से वरिष्ठ अधिवक्ता के तौर पर जुड़े रहे हैं। बाद में वह सुप्रीम कोर्ट में 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से पेश हो हुये। 

Latest India News