A
Hindi News भारत राष्ट्रीय औरैया के पास कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराई, 74 यात्री घायल

औरैया के पास कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराई, 74 यात्री घायल

पाता और अछनद के बीच एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर रेल फाटक पार कर रहे एक डंपर ट्रेन से टकरा गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। जानकारी के मुताबिक इंजन, पावर कार के साथ 4 जनरल कोच, B2, H1, A2, A1 और S1 कोच पटरी से उतरे ह

Kaifiyat-Express-derails- India TV Hindi Kaifiyat-Express-derails

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में एक ही हफ्ते में आज दूसरा रेल हादसा हुआ है। कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में आजमगढ़ से दिल्ली आने वाली कैफियत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन समेत बारह डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में 70 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को औरैया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा रात 2 बजकर 40 मिनट पर तब हुआ जब ट्रेन एक डंपर से टकरा गई। ये भी पढ़ें: ट्रिपल तलाक़ पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फ़ैसले के पीछे हैं ये पांच महिलाएं

पाता और अछनद के बीच एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर रेल फाटक पार कर रहे एक डंपर ट्रेन से टकरा गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। जानकारी के मुताबिक इंजन, पावर कार के साथ 4 जनरल कोच, B2, H1, A2, A1 और S1 कोच पटरी से उतरे हैं। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि कुछ यात्री इस दुर्घटना में घायल हुए हैं और उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत बचाव के काम के लिए NDRF की एक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है।

बताया जा रहा है कि डंपर चला रहे ड्राइवर को नींद आ जाने के कारण ये हादसा हुआ। हादसे की ख़बर मिलते ही रेलवे के बड़े अधिकारियों के साथ साथ रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य जोर-शोर से चलाया जा रहा है। रेलवे कंट्रोल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राहत व बचाव का काम चल रहा है। दुर्घटना में किसी की मौत की खबर नहीं है।

रिलीफ ट्रेन मौके के लिए रवाना कर दी गई है। यूपी में ये एक हफ्ते में दूसरा बड़ा रेल हादसा है। बता दें कि शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास हादसे का शिकार हो गई थी। इस दुर्घटना में 22 लोगों की मौत हो गई थी। हादसा मरम्मत किए जा रहे ट्रैक से ट्रेन को गुजारने की वजह से हुआ था जबकि आज का हादसा डंफर के ट्रेन से टकराने से हुआ।

Latest India News