A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'पश्चिम बंगाल में लागू होगा NRC, किसी भी हिंदू को नहीं छोड़ना पड़ेगा देश', कैलाश विजयवर्गीय का दावा

'पश्चिम बंगाल में लागू होगा NRC, किसी भी हिंदू को नहीं छोड़ना पड़ेगा देश', कैलाश विजयवर्गीय का दावा

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को पश्चिम बंगाल में लागू किया जाएगा और एक भी हिंदू को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा।

Kailash Vijayvargiya- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Kailash Vijayvargiya

कोलकाता: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को पश्चिम बंगाल में लागू किया जाएगा और एक भी हिंदू को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा। बंगाल में भाजपा के रणनीतिकार विजयवर्गीय ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) का नाम लिए बिना कहा कि कुछ राजनीतिक दल NRC पर भ्रम फैला कर आम लोगों के बीच डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। 

उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, “भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव के तौर पर मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि NRC को लागू किया जाएगा लेकिन किसी भी हिंदू को देश नहीं छोड़ना होगा। प्रत्येक हिंदू को नागरिकता दी जाएगी।” उन्होंने TMC की ओर इशारा करते हुए कहा, “कुछ लोग हैं जो असत्य फैलाने और लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।” 

राज्य में NRC लागू होने की अटकलों के बीच सैकड़ों लोग जन्म प्रमाण-पत्र और जरूरी दस्तावेज लेने के लिए कोलकाता और पश्चिम बंगाल के तमाम अन्य हिस्सों में सरकारी तथा नगर निगम कार्यालयों के बाहर कतार में खड़े देखे जा रहे हैं। हालांकि, TMC सरकार की ओर से इसे लागू नहीं करने का आश्वासन दिया गया है लेकिन इसके बावजूद भी लोग भाग-दौड़ कर रहे हैं। 

बता दें कि भाजपा शासित असम में NRC की अंतिम सूची से बड़ी संख्या में बंगालियों के नाम नहीं शामिल होने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल है और इससे राज्य में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest India News