A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड ने रद्द की कांवड़ यात्रा, कोरोना महामारी को देखते हुए उठाया कदम

उत्तराखंड ने रद्द की कांवड़ यात्रा, कोरोना महामारी को देखते हुए उठाया कदम

कांवड़ यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब और हिमाचल प्रदेश से कांवड़िए उत्तराखंड जाते हैं और वहां से कांवड़ में गंगाजल भरकर अपने अपने घरों को वापस आते हैं।

<p>उत्तराखंड सरकार ने...- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तराखंड सरकार ने इस साल होने वाली कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया है

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने इस साल होने वाली कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द किया है। हाल ही में नए बने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा के संदर्भ में कहा था कि भगवान नहीं चाहेंगे कि किसी की मृत्यु हो।

कांवड़ यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, पंजाब और हिमाचल प्रदेश से कांवड़िए उत्तराखंड  जाते हैं और वहां से कांवड़ में गंगाजल भरकर अपने अपने घरों को वापस आते हैं। ऐसी आशंका थी कि कांवड़ यात्रा से कोरोना महामारी का खतरा फिर से बढ़ सकता है क्योंकि इससे संक्रमण फैलने की आशंका थी, इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड सरकार ने इस साल होने वाली कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है। पिछले साल भी कोरोना महामारी की वजह से कांवड़ यात्रा को रद्द किया गया था। 

देहरादून में कांवड़ यात्रा को लेकर मंगलवार को उत्तराखंड सरकार की एक बैठक हुई थी और उस बैठक के बाद यात्रा को रद्द करने का फैसला किया गया है। हालांकि उत्तर प्रदेश में इस साल कांवड़ यात्रा को रद्द नहीं किया गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह कोरोना को लेकर पूर्वोत्तर के राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है और उस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने बाजारों में खरीदारी करने वालों तथा हिल स्टेशनों पर पर्यटकों की भारी भीड़ का जिक्र करते हुए चिंता जताई थी। 

Latest India News