A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली पुलिस का फैसला, कपिल मिश्रा को मिलेगी Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा

दिल्ली पुलिस का फैसला, कपिल मिश्रा को मिलेगी Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा

दिल्ली दंगों को लेकर सबसे ज्यादा विवादित नेता रहे कपिल मिश्रा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जान पर खतरा बताने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है। कपिल मिश्रा को अब Y प्लस सुरक्षा मिलेगी। 

दिल्ली पुलिस का फैसला, कपिल मिश्रा को मिलेगी Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा- India TV Hindi दिल्ली पुलिस का फैसला, कपिल मिश्रा को मिलेगी Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों को लेकर सबसे ज्यादा विवादित नेता रहे कपिल मिश्रा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जान पर खतरा बताने के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है। कपिल मिश्रा को अब Y प्लस सुरक्षा मिलेगी। हालांकि, उनपर दिल्ली दंगा भड़काने के आरोप लगते रहे हैं। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक कपिल मिश्रा को मिली धमकी और उनके द्वारा दिल्ली पुलिस को की गई शिकायत के आधार पर उनका थ्रेट परसेप्शन किया गया था।

इस दौरान दिल्ली पुलिस ने पाया कि वास्तव में कपिल मिश्रा की जान को खतरा हो सकता है। साथ ही दिल्ली पुलिस अपने ऊपर ऐसा कोई आरोप नहीं लेना चाहती थी जिसके आधार पर यह कहा जाए कि पुलिस की लापरवाही के चलते कपिल मिश्रा के ऊपर हमला हो गया।

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने भड़काऊ बयान देने पर कपिल मिश्रा के खिलाफ सख्त टिप्पणी की थी। दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली दंगों की सुनवाई करते हुए कहा था कि वह दिल्ली में 1984 जैसे हालात नहीं बनने देंगे। कपिल के अलावा सीलमपुर से बीजेपी के प्रत्याशी रहे कौशल मिश्रा को भी वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। कौशल मिश्रा को कुख्यात गैंगस्टर नासिर से पहले ही धमकी मिली हुई है। दोनों नेता मौजपुर चौक पर बवाल वाले दिन वहीं थे।

मौजपुर चौक पर प्रदर्शन के दौरान कपिल मिश्रा का एक विडियो भी सामने आया था जिसमें वह पुलिस को तीन दिन में सड़क खुलवाने का अल्टिमेटम देते हुए कह रहे हैं कि ट्रंप के जाने तक (ट्रंप अगले दिन भारत आने वाले थे) तो शांति से जा रहे हैं, लेकिन तीन दिन बाद यदि पुलिस ने रास्ता नहीं खुलवाया तो हम खुद सड़कों पर उतरेंगे।

Latest India News