A
Hindi News भारत राष्ट्रीय करनाल में प्रदर्शनकारी छात्रों ने किया पथराव, दो डीएसपी समेत 30 घायल

करनाल में प्रदर्शनकारी छात्रों ने किया पथराव, दो डीएसपी समेत 30 घायल

हरियाणा के करनाल में एक छात्र की बस से कुचल कर हुई मौत के विरोध में कथित रूप से पथराव कर रहे छात्रों के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने शुक्रवार को हवा में गोली चलायी तथा लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

Karnal Stone Pelting- India TV Hindi Image Source : PTI Karnal Stone Pelting

चंडीगढ़: हरियाणा के करनाल में एक छात्र की बस से कुचल कर हुई मौत के विरोध में कथित रूप से पथराव कर रहे छात्रों के एक समूह को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने शुक्रवार को हवा में गोली चलायी तथा लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। प्रदेश के करनाल में आईटीआई चौक के पास एक सरकारी बस ने 20 साल के छात्र को कुचल दिया था। छात्रों का एक समूह इसी का विरोध कर रहा था। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को छात्रों द्वारा किये गए पथराव में कम से कम 30 पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों में पुलिस उपाधीक्षक स्तर के दो अधिकारी एवं तीन एसएचओ शामिल हैं। उन्हेंने बताया कि सात छात्र भी घायल हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं। 

अधिकारी ने बताया कि करनाल के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने बताया कि बलवा, लोक सेवक को कर्त्तव्य निभाने से रोकने तथा उन्हें चोट पहुंचाने और घायल करने के आरोप में कुल 104 छात्रों को हिरासत में लिया गया है। प्रदर्शनकारी छात्रों ने आरोप लगाया कि सरकारी बस के चालक अधिकृत स्टाप पर बसों को नहीं रोकते हैं। इस कारण वे बसों का पीछा करने पर मजबूर होते हैं। 

उन्होंने दावा किया कि छात्र को बस से धक्का लगने के बाद चालक ने तुरंत बस नहीं रोकी। इस कारण वह बस के पहियों से कुचला गया। भोरिया ने कहा कि गुरुवार को प्रदर्शनकारी छात्रों को यह आश्वासन दिया गया था कि प्रशासन उनकी समस्याओं को देखने के लिए एक कमेटी गठित करेगा और उनका निदान करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शुक्रवार की सुबह छात्र बड़ी संख्या में आईटीआई चौक पर एकत्रित हुए और बिना किसी उकसावे के पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने छात्रों को राजमार्ग जाम करने के लिए उकसाया, हालांकि पुलिस ने उसे विफल कर दिया। 

Latest India News