A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: कर्नाटक में छठी मौत, 16 नए मामलों की पुष्टि, कुल संक्रमितों की संख्या 197 हुई

Coronavirus: कर्नाटक में छठी मौत, 16 नए मामलों की पुष्टि, कुल संक्रमितों की संख्या 197 हुई

Coronavirus: कर्नाटक में छठी मौत, 16 नए मामलों की पुष्टि, कुल संक्रमितों की संख्या 197 हुई- India TV Hindi Coronavirus: कर्नाटक में छठी मौत, 16 नए मामलों की पुष्टि, कुल संक्रमितों की संख्या 197 हुई

बेंगलुरु: कर्नाटक के गदग जिले में 80 वर्षीय एक महिला की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या छह तक पहुंच गई जबकि 16 नए मामलों की पुष्टि के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 197 हो गया। स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

इस बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनके मंत्रिमंडल के सभी साथी 14 अप्रैल के बाद अगले 15 दिन के लिए लॉकडाउन को बढ़ाए जाने को लेकर एकमत हैं और शनिवार को प्रधानमंत्री से विमर्श के बाद ही इस बारे में अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि मृतक बुजुर्ग महिला पहले ही सांस संबंधी गंभीर संक्रमण से ग्रस्त थी। स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन के मुताबिक, '' मरीज को चार अप्रैल को गदग अस्पताल में भर्ती कराया गया था और छह अप्रैल को उसे कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई। संक्रमण के स्त्रोत का पता लगाया जा रहा है।''

बुलेटिन में यह भी कहा गया कि मरीज के संपर्क में आए 42 लोगों के जांच नमूनों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है जबकि 11 और नमूनों के जांच नतीजों का इंतजार किया जा रहा है। 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 591 नए मामले सामने आए हैं और 20 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5865 हो गई है। इन मामलों में से 5 हजार 218 एक्टिव केस हैं और 169 लोगों की मौत हो चुकी है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 478 मरीज कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने में कामयाब हुए हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा की गई प्रेस वार्ता में बताया गया कि भारतीय रेल 80 हजार आईसोलेशन वार्ड तैयार कर रहा है और उनकी तरफ से 2500 डॉक्टर तैनात किए गए है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि PPE, मास्क और वेंटिलेटर की सप्लाई अब शुरू हो गई है। भारत में 20 घरेलू निर्माताओं को PPE के लिए विकसित किया गया है, 1.7 करोड़ PPE के लिए ऑर्डर दिए गए हैं और सप्लाई भी आना शुरू हो गया है। 49,000 वेंटिलेटर का ऑर्डर भी दिया जा चुका है।

Latest India News